Bhagalpur Blast : बम धमाके से थर्राया भागलपुर, पूरा मकान

Bhagalpur Blast Latest Update : बिहार (Bihar News) का भागलपुर (Bhagalpur News) गुरुवार की देर रात जोरदार बम धमाके से दहल उठा। इन धमाकों में अबतक आधे दर्जन लोगों की मौत की खबर है और वहीं कई लोग जख्मी भी हैं। इस धमाके के बाद पूरा इलाके में सनसनी फैल गई।

भागलपुर: बिहार का भागलपुर गुरुवार की रात जोरदार धमाके से थर्रा उठा। ये धमाका बमों के फटने से हुआ। जिस घर में धमाका हुआ वो घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया। इस जबरदस्त धमाके की आवाज शहर में काफी दूर तक सुनी गई। आसपास की जमीन तक हिल गई। पहले तो लोगों को ऐसा लगा कि भूकंप आया है, लेकिन जब धमाके थमे तो सबकुछ साफ हो गया। इधर धमाके की खबर मिलते ही डीआईडी और एसएसपी के साथ भारी तादाद में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और बचाव-राहत का काम शुरू कर दिया गया।

भागलपुर के इस इलाके में हुआ धमाका

ये खौफनाक बम ब्लास्ट तातारपुर थाना इलाके में हुआ। यहां के काजवलीचक यतीमखाना के पास एक इमारत में ये ब्लास्ट हुआ। धमाका इतना तगड़ा था था कि इमारत पूरी तरह से मिट्टी में मिल गई। इतना ही नहीं आस-पास के दो और घर तक जमींदोज हो गए। भी जबरदस्त नुकसान पहुंचा। धमाका इतना जबरदस्त था कि अलग-बगल के घरों में सो रहे लोग तक जख्मी हो गए। यहां तक कि तबाह हुए मकान के टुकड़े 250 मीटर से भी ज्यादा दूरी तक जाकर गिरे।

ब्लास्ट में 5 लोगों की मौत

इस विस्फोट में करीब 5 लोगों की मरने की सूचना है, जबकि लगभग 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। भागलपुर के डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि प्राथमिक जांच में बारूद, अवैध पटाखा और देसी बम बनाने की बातें सामने आई है। धमाके की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसकी आवाज से करीब दो किलोमीटर तक का पूरा इलाका दहल गया और इसकी गूंज 4 किलोमीटर तक सुनाई दी थी। धमाके की वजह से कई मकानों में लगे खिड़की के कांच टूटकर सड़क पर बिखर गए। घटना के बाद एफएसएल की टीम के साथ डीएम सुब्रत कुमार सेन और एसएसपी बाबूराम भी मौके पर मौजूद थे।

जानिए क्या कहा चश्मदीदों ने

इस धमाके की चपेट में आकर स्थानीय निवासी गणेश मंडल की मौत हो गई लेकिन उनकी बेटी पिंकी बाल-बाल बच गई। पिंकी ने बताया कि वो 9 बजे ही कोलकाता से आई थी और सबलोग खाने के बाद आराम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक तेज आवाज हुआ और पूरा घर गिर गया। जिस रुम में पिंकी के पिता गणेश सोए थे वो पूरी तरह से तबाह हो गया और उसी के मलबे में दबकर उनकी मौत हो गई। घर की एक बुजुर्ग महिला की भी धमाके की चपेट में आकर मौत हुई है।

डीएम के मुताबिक दो लोगों की मौत

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने रात 2:30 बजे दिये बयान में बताया कि दो लोगों की मौत की सूचना है, आगे संख्या बढ़ भी सकती है और 7 लोग घायल हैं। जिलाधिकारी के मुताबिक बारीकी से मामले की जांच की जा रही है। यहां आपको बता दें कि जिस मकान में धमाका हुआ है उस मकान में इससे पहले भी तीन बार धमाके हुए हैं। मकान में रहनेवाले लोग पटाखा कारोबारी थी।

Next Post

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों की कम नहीं हुईं मुश्किलें, सता रहा करियर तबाही का डर

Sat Mar 5 , 2022
Russia-Ukraine War: यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे 18 हजार में से ज्यादातर छात्र स्वदेश लौट चुके हैं, बाकी को भी वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि, इन छात्रों की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं होती हैं। यदि अगले कुछ महीनों के भीतर वहां हालात सामान्य नहीं होते […]

You May Like