इंजीनियरिंग विभाग के छात्र देवाशीष को मिली HSSC की परीक्षा में सफलता

कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग के द्वितीय वर्ष के छात्र देवाशीष सुपुत्र मुकेश कुमार रेवाड़ी निवासी ने अपने मेहनत के बलबूते पर
एच.एस.एस.सी. Advt. 2019/cat1 के तहत अयोजित प्रतियोगी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उसके बाद हाल ही में एचएसएससी द्वारा जारी हुई फाइनल मेरिट लिस्ट में भी उन्हें स्थान मिला।
उनकी इस उपलब्धि पर पूरे विभाग में खुशी का माहौल रहा। विभाग अध्यक्ष प्रो. सविता श्योरान ने मिठाई खिलाकर छात्र का मुंह मीठा कराया तथा अन्य बच्चों को भी प्रेरणा लेने हेतु प्रेरित किया।
विभाग द्वारा पर बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु तैयार करने के लिए कई प्रकार के विशेष उपक्रमो का आयोजन किया जाता है। चयनित छात्र ने इसका श्रेय अपने अध्यापकों, अभिभावकों व मित्रों को दिया। विभाग के समस्त अध्यापकों ने बच्चे की इस उपलब्धि पर अपना आशीर्वाद ज्ञापित किया व एक उज्ज्वल भविष्य के लिए मंगल कामना की।
Share This

Next Post

एक युवा क्रांतिकारी जिससे घबराती थी अंग्रेजी हुकूमत!

Sat Jun 25 , 2022
शहीद राजेंद्रनाथ लाहिड़ी (Rajendra Nath Lahiri) को देशभक्ति और क्रांतिकारी (Revolutionary) की राह विरासत में मिली थी. एक क्रांतिकारी होने के साथ ही वे बुद्धिजीवी और कई समाचार पत्रों के लिए लेखन का काम भी किया करते थे. काकोरी क्रांति (Kakori Kranti) में रेलगाड़ी की चेन खींचने का काम लाहिड़ी ने ही किया था और गिरफ्तार होने के बाद उन्होंने फांसी की सजा को खुशीखुशी स्वीकार किया. अंग्रेजों ने उन्हें तय समय से दो दिन पहले, 17 दिसंबर 1927 ही फांसी दे दी थी जबकि इसके दो दिन बाद बाकी लोगों को फांसी दी गई. क्रांतिकारी राजेंद्रनाथ लाहिड़ी (Rajendra Lahiri) […]
error: