EMI Facility: UPI पेमेंट पर मिलेगी EMI की सुविधा, जानिए कितनी होगी लिमिट

Estimated read time 1 min read

EMI Facility: अब आप यूपीआई पेमेंट पर भी ईएमआई की सुविधा का फायदा ले सकते हैं । आईसीआईसीआई बैंक की ओर से पहली बार इस सुविधा की शुरुआत की गई है । आप इसका इस्तेमाल होटल बुकिंग, ट्रैवल, किराने का सामान और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान खरीदने में कर सकते हैं । इसकी लिमिट 10 हजार रुपये तक है ।

EMI Facility
EMI Facility

नई दिल्ली अब आप यूपीआई पेमेंट( UPI Payment) पर भी ईएमआई की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं । आईसीआईसीआई बैंक( ICICI Bank) की ओर से इस सुविधा की शुरुआत की गई है । बैंक के मुताबिक, UPI भुगतान के लिए EMI सुविधा का फायदा इलेक्ट्रॉनिक्स, किराने का सामान, फैशन परिधान, ट्रैवल और होटल बुकिंग जैसी कई कैटेगरी में लिया जा सकता है ।

EMI Facility: बैंक के मुताबिक, उसने क्यूआर कोड को स्कैन करके किए गए यूपीआई भुगतान के लिए ईएमआई सुविधा शुरू की है । बैंक ने बताया कि कस्टमर बैंक के पे लेटर ऑप्शन बाई नाओ, पे लेटर का इस्तेमाल करके ईएमआई सुविधा का फायदा उठा सकते हैं । जो ग्राहक बैंक की पे लेटर सुविधा के योग्य होंगे वह इसके माध्यम से यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे । पेमेंट के बाद कस्टमर अपनी सुविधा के हिसाब से किस्तों में बैंक को यह अमाउंट वापस कर सकेंगे ।

कितनी है लिमिट

EMI Facility: बैंक के मुताबिक, पहली बार यह सुविधा शुरू की गई है । अब कस्टमर सिर्फ एक स्टोर पर जरूरी मर्चेंट क्यूआर कोड को स्कैन करके और भुगतान करके प्रोडक्ट को तुरंत खरीद सकते हैं । इस सुविधा के जरिए कस्टमर 10 हजार रुपये तक का यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं । इसे कस्टमर को तीन, छह या नौ महीनों में आसान सी किस्तों में बैंक को वापस करना होगा । बैंक के मुताबिक, इस नई सुविधा को जल्द ही ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी शुरू किया जाएगा ।

अभिभावकों के पास आए फीस बढ़ाने के मैसेज, अभिभावक हुए परेशान

ऑनलाइन कर सकते हैं खरीदारी

EMI Facility: आईसीआईसीआई बैंक ने साल 2018 में पे लेटर की सुविधा शुरू की थी । यह सुविधा ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस तरीके से छोटे आइटम तुरंत खरीदने में सक्षम बनाती है । कस्टमर इस फैसिलिटी का इस्तेमाल करके ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं । ग्राहक इससे बिलों का भुगतान कर सकते हैं और दुकानों पर किसी भी मर्चेंट यूपीआई आईडी को तुरंत पेमेंट कर सकते हैं । इस सुविधा से ग्राहकों को काफी फायदा मिला है ।

[web_stories title=”false” excerpt=”false” author=”false” date=”false” archive_link=”true” archive_link_label=”” circle_size=”150″ sharp_corners=”false” image_alignment=”left” number_of_columns=”1″ number_of_stories=”5″ order=”DESC” orderby=”post_title” view=”circles” /]

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author