Bageshwar Dham बाबा धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

बाबा बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham ) के महंत धीरेन्द्र शास्त्री ( Baba Dhirendra Shastri )के एक रिश्तेदार ने एफआईआर दर्ज कराई है.

Dhirendra Shastri FIR

एफआईआर में लोकेश गर्ग ने कहा है कि रात में उनके पास एक फोन आया जिसमें कहा गया कि वो धीरेंद्र शास्त्री से बात करना चाहते हैं. जब लोकेश ने इस बात से इनकार किया तो बाबा के जान लेने की धमकी दी गई.

धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई ने कराई शिकायत

बमीठा पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई लोकेश गर्ग ने जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज कराई है। लोकेश गर्ग को फोन किया गया था। लोकेश के पिता रामवतार गर्ग की ओर से दिए गए शिकायती आवेदन में बताया है कि अमर सिंह ने फोन पर कहा- अपने परिवार के लोगों की तेरहवीं की तैयारी कर लो। पुलिस अधिकारी माले की जांच में जुटे हुए हैं।

dhirendra shastri FIR Copy 1
Dhirendra Shastri FIR Copy 1

गढ़ा के रहने वाले रामवतार ने शिकायत में बताया- 22 जनवरी को रात 9.15 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल रिसीव किया तो कोई अज्ञात व्यक्ति बोला कि धीरेंद्र से बात कराओ। रामवतार ने पूछा कौन धीरेंद्र? अज्ञात व्यक्ति ने कहा- बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री से बात कराओ।

Dhirendra Shastri FIR Copy 2
Dhirendra Shastri FIR Copy 2

इस पर रामवतान ने कहा- हमारी पहुंच उन तक नहीं है, जो आपकी बात करा दें। फिर फोन करने वाले ने धमकी दी। बोला- परिवार सहित धीरेंद्र शास्त्री की तेरहवीं की तैयारी कर लेना। इस पर रामवतान ने पूछा- क्यों कर लेना? आप कौन बोल रहे हैं? कॉलर ने अपना नाम अमर सिंह बताया। इसके बाद फोन काट दिया।

Dhirendra Shastri FIR Copy 3
Dhirendra Shastri FIR Copy 3

बता दें, आज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री फ्लाइट से रायपुर से खजुराहो पहुंचेंगे। यहां गढ़ा ग्राम स्थित बागेश्वर धाम जाएंगे। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने दिसंबर 2022 में कहा था कि उनकी जान लेने के लिए विदेशों में साजिश की जा रही है।

बागेश्वर धाम की व्यवस्था संभालते हैं लोकेश

लोकेश गर्ग पिता राम अवतार गर्ग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के काफी करीब माने जाते हैं। लोकेश धीरेंद्र शास्त्री के पिता जी के बड़े भाई के सुपुत्र हैं। वे बागेश्वर धाम की व्यवस्था संभालते हैं। धाम पर ही इनके रेस्टोरेंट भी हैं, जो किराए से संचालित होता है।

श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री: अंधविश्वास का विरोध करने वाले एक समूह ने मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम मंदिर के प्रमुख श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से महाराष्ट्र की एक सभा में अपनी चमत्कारी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए कहा। इसके बावजूद, कहा जाता है कि वह इस कार्यक्रम में शामिल होने के बजाय मध्य प्रदेश भाग गए। तब से, स्व-वर्णित बागेश्वर सरकार कई तरह की जांच का विषय रही है।

 

बागेश्वर धाम सरकार भारत के मध्य प्रदेश राज्य के छतरपुर जिले में एक प्रसिद्ध धार्मिक तीर्थ स्थल है। श्री श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस स्थल के प्रमुख और महाराजा हैं। बागेश्वर वाले महाराज पंडित कृष्ण शास्त्री का मंचीय नाम है। वे बहुत अच्छे विद्वान और भागवत महापुराण के अच्छे वक्ता हैं।

वह लोगों के बारे में बिना कुछ कहे उनके मन की बात जानते हैं और यह भी बताते हैं कि समस्याओं का समाधान कैसे किया जाए। वह सनातन धर्म का अधिक व्यापक रूप से प्रसार करता है, और भगवान बालाजी उसे लोगों के विचारों में अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं।

 

Share This:

Next Post

मान गए उस्ताद, चोर मोबाइल टॉवर ही चोरी करके ले गए 

Tue Jan 24 , 2023
पटना में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि अब एक घर की छत पर लगा मोबाइल टावर ही चोरी हो गया। घटना पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जी बाग की है, जहां एक घर की छत पर लगे […]
Mobile Tower

Read This More

error: Content is protected !!