240 किमी रेंज वाला e-स्कूटर लॉन्च, कीमत सिर्फ ₹70 हजार से शुरू, 100% हो जाएगा फाइनेंस

इस स्कूटर की खास बात यह है कि यह एक बार फुल चार्ज करने पर 240 किमी तक चल सकते हैं. अगर दावा की गई रेंज सही साबित होती है तो यह भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में शामिल हो जाएगा.

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता iVoomi Energy ने S1 80, S1 100 और S1 240 के लॉन्च के साथ S1 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की नई सीरीज लॉन्च कर दी ह. Ivoomi S1 लाइन-अप को कई आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया गया है और कीमतें 69,999 रुपये से शुरू होती हैं और ₹1.21 लाख तक एक्स-शोरूम तक जाती है.

इस स्कूटर की खास बात यह है कि यह एक बार फुल चार्ज करने पर 240 किमी तक चल सकते हैं. अगर दावा की गई रेंज सही साबित होती है तो यह भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में शामिल हो जाएगा. हालांकि, मौजूदा एस1 ई-स्कूटर अभी भी बिक्री पर है और यह 85,000 रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है.

3 मॉडल में आएगा स्कूटर

iVoomi S1 240 इलेक्ट्रिक स्कूटर टॉप-स्पेक वर्जन है और 240 किमी रेंज (IDC) दे सकता है. मॉडल में 4.2 kWh का ट्विन बैटरी पैक मिलता है और अतिरिक्त टॉर्क के साथ 2.5 kW मोटर (3.3 bhp) से लैस है. इसके विपरीत, एंट्री-लेवल S1 80 इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.5 kWh बैटरी पैक के साथ काम करता है, जो एक बार चार्ज करने पर 80 किमी (IDC) की रेंज दे सकता है.  S1 80 में हब-माउंटेड 2.5 kW मोटर भी मिलती है, जिसकी टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटा होने का दावा किया गया है.

इस दिन से शुरू होगी बिक्री

iVoomi Energy अपने डीलरशिप नेटवर्क पर 1 दिसंबर 2022 से नए S1 ई-स्कूटर रेंज की बिक्री शुरू करेगी. कंपनी ने ऑन-रोड कीमत के 100 प्रतिशत तक के आसान फाइनेंस ऑप्शन के लिए कई फाइनेंशियल संस्थानों के साथ हाथ मिलाया है. निर्माता ने देश के दक्षिणी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना की भी घोषणा की है और वर्ष के अंत तक इन राज्यों में अपनी सभी स्कूटर उपलब्ध कराएगी.

मिलेंगे 3 राइडिंग मोड्स

सभी वेरिएंट तीन राइडिंग मोड्स ईको, राइडर और स्पोर्ट के साथ आते हैं. यह स्कूटर 3 कलर ऑप्शन पीकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक में उपलब्ध हैं.  मॉडल में जीपीएस ट्रैकर और मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ नया ‘फाइंड माय राइड’ फीचर भी है. लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए आईवूमी एनर्जी के एमडी और को-फाउंडर सुनील बंसल ने कहा, “हम एक इंजीनियरिंग-ओरिएंटेड टेक्नोलॉजी सोल्यूशन ब्रांड के रूप में विस्तार कर रहे हैं और हमारा मानना है कि अगला कदम स्कूटरों में और ज्यादा टेक्नोलॉजी को जोड़ना है.”

 

Share This:

Next Post

इंजेक्शन लगाते वक्त अगर नसों में चला जाए हवा का एक बुलबुला तो क्या होगा?

Thu Nov 24 , 2022
हाल ही में एक शख्स ने कोरा पर पूछा- “यदि इंजेक्शन लगाते समय हवा का एक बुलबुला इंसान  की नस में चले जाए तो क्या होगा?” इसके बाद लोगों ने जवाब दिया. जानिए धमनियों में हवा घुसने से क्या हो सकता है. आपने कई फिल्मों में देखा […]
error: Content is protected !!