विरोध के बीच आज रिलीज हो रही शाहरुख खान की `पठान’, भागलपुर और आगरा में फाड़े गए पोस्टर

आगरा में शाहरुख खान की नयी फिल्म `पठान` का विरोध कर रहे दक्षिणपंथी संगठन हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आगरा में फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उसे फाड़े.

भागलपुर/आगरा: फिल्म `पठान` आज से देशभर के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी. मगर, इसका विरोध अब तक जारी है. रिलीज से एक दिन पहले मंगलवार को बिहार के भागलपुर में एक सिनेमा हॉल के बाहर इसके पोस्टर को फाड़कर जला दिया गया.

Pathan Posters
Pathan Posters

भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल में शाहरुख खान की ‘पठान’ फिल्म दिखाई जानी है. हिंदू संगठनों के युवकों ने सिनेमा हॉल में लगे पोस्टरों को फाड़कर आग लगा दी और ‘फिल्म चलेगा, हॉल जलेगा’ के नारे लगाए.

“हिंदुत्व से समझौता नहीं”

हिंदू संगठन के सदस्यों ने कहा, “हिंदुत्व से समझौता नहीं किया जा सकता है. सनातन संस्कृति का विरोध करने वाले किसी भी तत्व को पूरे भारत सहित भागलपुर में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.” संगठन के सदस्यों ने कहा कि अगर पठान को भागलपुर के किसी भी सिनेमाघर में दिखाया गया तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा. प्रबंधक ललन सिंह ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने फिल्म का विरोध कर पोस्टर को जला दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय थाने और एसपी को आवेदन दिया गया है और प्रशासन ने सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है. दक्षिणपंथी कार्यकर्ता सत्य रंजन बोरा ने सोमवार को गीतानगर पुलिस स्टेशन में शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘पठान’ के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई. ‘बेशरम रंग’ गाना रिलीज होने के बाद से ही ‘पठान’ विवादों में है.

आगरा में भी विरोध, पोस्टर फाड़े

आगरा में शाहरुख खान की नयी फिल्म `पठान’ का विरोध कर रहे दक्षिणपंथी संगठन हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आगरा में फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उसे फाड़े. हिंदू महासभा के नेता संजय जाट ने कहा कि संगठन किसी कीमत पर `पठान’ फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देंगे, वहीं बजरंग दल के प्रांत सहसंयोजक दिग्दिविजय नाथ तिवारी ने कहा कि वह आर उनके संगठन के कार्यकर्ता भी फिल्म का विरोध करते हैं.

पुलिस ने बताया कि दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ता आज कई सिनेमाघरों पर पहुंचे और वहां लगे फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उन्हें फाड़ डाला. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर वहां से हटाया.

 

Share This:

Next Post

लाइसेंस Application होगा फेसलेस ये तरीका अपनाने से आवेदक को सरकारी दफ्तर में जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Wed Jan 25 , 2023
हरियाणा सरकार ने सुशासन की दिशा में निरंतर कदम बढ़ाते हुए अब हरियाणा में वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को देने का निर्णय लिया है। डीसी राहुल हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि आमजन को वाहन […]

Read This More

error: Content is protected !!