दौगड़ा पुलिस चौकी में रिपोर्ट करवाने गए व्यक्ति की पुलिस कर्मियों ने की लाठी-डंडों से मारपीट; चौकी के 3 कर्मियों पर FIR

हरियाणा के महेंद्रगढ़ दौगड़ा पुलिस चौकी में बोलेरो गाड़ी की रिपोर्ट करवाने गए गांव भालखी के एक व्यक्ति कंवर सिंह को पुलिस कर्मियों ने लाठी-डंडों से बुरी तरह से पीटा। पुलिस की पिटाई से हाथ में फ्रैक्चर भी हुआ है। शरीर पर भी चोटों के काफी निशान हैं। बाद में उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। पुलिस ने अपने एक हवलदार और दो सिपाहयों के खिलाफ धारा 323, 325, 506 IPC के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस की छानबीन जारी है।

महेंद्रगढ़ के गांव भालखी निवासी कंवर सिंह ने बताया कि वह बीज का काम करता है। 18 नवंबर को रात्रि लगभग 10 बजे वह अपने नए गोदाम से पुराने गोदाम की तरफ अपनी बोलेरो गाड़ी से आ रहा था। गांव का राजेंद्र भी उसके साथ था। वह राजेंद्र को गाड़ी से उसकी ढाणी के पास उतार रहा था। उसी समय दौगडा की तरफ से एक BOLERO गाडी आई, जिस पर नीले रंग की बत्ती लगी हुई थी।

पुलिस वाले ले गए थे बोलेरो

गाड़ी से 2 व्यक्ति नीचे उतरे और उससे पूछा कि यहां कैसे खड़े हो। इसके बाद वे उसकी बोलेरो गाडी को अपने साथ ले गए। इसके बाद वह अपनी गाडी बारे रिपोर्ट करने के लिए दौगडा पुलिस चौकी में गया। वहां पर हवलदार राजेश व दो अन्य पुलिसकर्मी थे। राजेश ने उससे कहा कि किसी से कर्जा ले रखा होगा, जो तेरी गाड़ी ले गया होगा। उसने किसी प्रकार के कर्ज से मना किया।

आरोप है कि हवलदार राजेश ने चौकी मे रखी लाठी से उस पर हमला कर दिया। हवलदार ने पूछने पर कहा कि जान से मार दूंगा, झूठी रिपोर्ट क्यों दे रहा है। पुलिस चौकी में उसे बुरी तरह से पीटा गया। इसके बसद वह किसी तरह से घर पहुंचा और परिजन उसे एक निजी अस्पताल में लग गए।

शरीर पर लाठी से मारी चोटें

डॉक्टरी जांच में उसके दाहिने हाथ में फ्रैक्चर मिला। शरीर पर भी चोट के काफी निशान थे। हाल पर प्लास्टर किया गया। डॉक्टर ने इलाज करने के बाद 20 नवंबर को उसे छुट्टी दे दी। घर लौटने के बाद उसने पुलिस में हवलदार राजेश और दो अन्य सिपाहियों के खिलाफ शिकायत दी। उसे अब पता चला कि उसकी गाडी तो CIA स्टॉफ महेंद्रगढ़ ले गए हैं।

पुलिस ने अब कंवर सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अपने हवलदार राजेश कुमार और दो अन्य सिपाहियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस की छानबीन जारी है। अभी किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Share This:

Next Post

₹8 लाख से कम कमाने वाला गरीब तो ₹2.5 लाख पर ही इनकम टैक्स क्यों?...

Wed Nov 23 , 2022
मद्रास हाईकोर्ट में एक याचिका के जरिये इनकम टैक्‍स के मौजूदा प्रावधानों को चुनौती दी गई है। इसके लिए ईडब्‍ल्‍यूएस का जिक्र किया गया है। याचिकाकर्ता ने कहा कि सरकार 8 लाख रुपये तक की इनकम वालों को गरीब मानती है। फिर उसे इतनी आय वालों से […]
error: Content is protected !!