लाइसेंस Application होगा फेसलेस ये तरीका अपनाने से आवेदक को सरकारी दफ्तर में जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

हरियाणा सरकार ने सुशासन की दिशा में निरंतर कदम बढ़ाते हुए अब हरियाणा में वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को देने का निर्णय लिया है।

vahan parivahan
डीसी राहुल हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि आमजन को वाहन पोर्टल पर वाहन पंजीकरण से संबंधित जैसे गिरवी जारी रखना, स्वामित्व का हस्तांतरण, पते में बदलाव, नया परमिट जारी करना, परमिट का नवीनीकरण, किराया खरीद समझौते का पृष्ठांकन, अस्थायी परमिट के लिए आवेदन,रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की प्रतिलिपि, मोटर वाहन के अस्थायी पंजीकरण के लिए आवेदन, परमिट की प्रतिलिपि जारी करना, फिटनेस सर्टिफिकेट की प्रतिलिपि जारी करना, फीस के बदले रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट विवरण देखना, परिवहन सेवाओं के रिकार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट करना जैसी सेवाएं उपलब्ध होंगी।

लाइसेंस सेवाओं का लाभ उठाने के लिए

वाहन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए पोर्टल vahan.parivahan.gov.in/vahanservice पर विजिट करें। डीसी राहुल हुड्डा ने बताया कि बताया कि सारथी पोर्टल पर चालक लाइसेंस से संबंधित सेवाएं जैसे प्रतिलिपि जारी करना, लाइसेंस का नवीनीकरण, लाइसेंस का प्रतिस्थापन, लाइसेंस में पते का परिवर्तन, लाइसेंस निकलवाने का प्रावधान, अंतर्राष्ट्रीय चालक परमिट जारी करना, खतरनाक सामग्री को चलाने हेतु पृष्ठांकन, पहाड़ी क्षेत्र में चलाने हेतु पृष्ठांकन, लाइसेंस से वाहन की श्रेणी का समर्पण शामिल हैं।

Vahan Sarthi

लाइसेंस सेवाओं का लाभ उठाने के लिए पोर्टल sarathi.parivahan.gov.in/sarathiservice पर विजिट करें। उन्होंने बताया कि सेवा का अधिकार अधिनियम अनुसार ऑनलाइन आवेदन से तय समय पर सुविधाएं दी जाएंगी।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

Next Post

चेयरमैन प्रतिनिधि राजकुमार यादव ने जजपा में शामिल होने की बात से किया इनकार

Wed Jan 25 , 2023
राजकुमार यादव (Rajkumar Yadav)  ने कहा कि विकास कार्यों की ग्रांट के संबंध में वो उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) से मिलने गए थे, लेकिन मीडिया में गलत प्रचारित किया गया पंचायत समिति सींहमा के चेयरमैन प्रतिनिधि राजकुमार यादव (Rajkumar Yadav)  ने जेजेपी (JJP) में शामिल होने […]
raj kumar dongra ahir

Read This More

error: Content is protected !!