राजस्थान में अचानक क्यो गर्माया माहौल, जिससे बंद हो गया इंटरनेट, लग सकती है धारा 144, जानिए क्या है मामला

राहुल गांधी की यात्रा से पहले भीलवाड़ा में बढ़ी टेंशन। दरअसल यहां दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद तनाव का माहौल। जिले में 48 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश आ गए है। अजमेर रेंज आईजी भीलवाड़ा के लिए रवाना।

भीलवाड़ा में तनाव के हालात बने हुए हैं। आज यानि गुरुवार की दोपहर बाद बाइक सवार चार बदमाशों ने एक युवक को दिनदहाड़े गोली मार दी। उस पर तीन गोलियां दागी गई।  पीड़ित ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। एक अन्य युवक इस हमले में घायल है। इसके बाद अस्पताल में तोड़फोड़ भी की गई है।  पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है ताकि माहौल और ज्यादा खराब ना हो। इस  हत्याकांड के बाद पुलिस अफसर मौके पर तैनात है।

पुलिस आई एक्शन में, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन

चश्मदीद गवाहों के बयान लिए गए हैं। सोशल मीडिया पर पूरी तरह बैन लगाने के लिए इंटरनेट आगामी 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि इब्राहिम उर्फ भूरा और इमामुद्दीन उर्फ टोनी दोनों युवक बाइक से बडला चौराहा होते हुए हरणी महादेव की ओर जा रहे थे।  इस दौरान बीच सड़क दो बाइक पर आए चार बदमाशों ने टोनी और भूरा को चारों ओर से घेर लिया और फायरिंग कर दी।

तीन गोलियों मे से एक सीने में धस गई

आरोपियों द्वारा दोनो युवको पर 3 राउंड गोलियां दागी गई। जिसमें से एक गोली सीधे भोला के सीने में जाकर लगी, जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। एक अन्य गोली टोनी को छूते हुए निकल गई और एक अन्य गोली मिस फायर हुई। टोनी भी गोली छूकर जाने के चलते घायल हो गया जिसको हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया है।

जब तक लोग समझे, आरोपी हो गए फरार

इस वारदात के बाद अचानक मौके पर भगदड़ का माहौल हो गया। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही बाइक सवार चारों लोग अलग-अलग दिशाओं में फरार हो गए। टोनी और भूरा को तुरंत ही नजदीकी महात्मा गांधी अस्पताल में लाया गया। अस्पताल पहुंचते ही उनके परिवार के अन्य लोग और समाज के लोग मौके पर जमा हो गए और अस्पताल में तोड़फोड़ कर डाली। इस घटना के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे कई थानों का जाब्ता मौके पर बुलाया गया है। हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है। आरएसी बटालियन को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है।  एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और अन्य माध्यमों के जरिए हमलावरों की तलाश की जा रही है।

उधर चर्चा है कि इस साल 10 मई को भीलवाड़ा में हर्ष तापड़िया नाम के युवक की देर रात गोली मारकर हत्या करने के बाद से यह बवाल जारी है। बताया जा रहा है कि हर्ष तापड़िया की हत्या करने में जो लोग लिप्त थे उनमें से भूरा और टोनी भी हैं। तापड़िया की मौत का बदला लेना सामने आ रहा है। हालांकि इस बारे में फिलहाल पुलिस ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

जिले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अजमेर रेंज आईजी को भीलवाड़ा भेजा गया है। एडीजी क्राइम हवा सिंह घुमरिया ने एसपी आदर्श सिद्धू से फोन कर इस बारे में जानकारी जुटाई है।

प्रशासन हाई अलर्ट पर, समुदाय विशेष ने रखी ये मांग

घटना के बाद भीलवाडा प्रशासन हाई अलर्ट पर है।  जिले के लगभग सभी एसएचओ जाब्ते के साथ अस्पताल पहुँचे। वहीं अस्पताल के बाहर धरने पर बैठी मुस्लिम समाज ने नारेबाजी कर प्रशासन के समक्ष रखी मांगे। बोले- मृतक इब्राहीम के आश्रितों को 50 लाख  नगद व उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी और घायल टोनी को 10 साथ रूपये नगद। इस हत्याकाड़ में शामिल सभी आरोपी और इसके षड्यन्त्र कर्ता व साजिश का हो खुलासा।

Share This:

Next Post

नरेन्द्र मोदी क्यों जीतते हैं बार-बार..? जानिए उनकी कामयाबी का सबसे बड़ा फॉर्मूला

Fri Nov 25 , 2022
अमेरिकी सोशियोलॉजिस्ट और यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी में बतौर एसोसिएट प्रोफेसर काम कर रहे डॉ. सल्वाटोर बाबोन्स ने पीएम मोदी और उनकी सरकार के कामकाज की तारीफ की है। बाबोन्स ने एक ट्वीट के जरिए बताया है कि मिस्टर मोदी हर बार क्यों जीतते हैं और उनकी कामयाबी […]
error: Content is protected !!