T20 World Cup: आप IPL खेलते हैं, तब वर्कलोड नहीं होता, इंडिया के लिए ही क्यों होता है?

सुनील गावस्कर ने उठाए टीम इंडिया पर सवाल T20 World Cup: वर्ल्ड कप से पहले 1983 वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया पर सवाल उठाए थे। अब टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद गावस्कर ने कड़ी फटकार लगाई है।

New Delhi: वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली टीम इंडिया पर पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सुनील गावस्कर भड़क गए हैं। 1983 विश्व विजेता टीम के ओपनर रहे गावस्कर ने जमकर खरी-खोटी सुनाई है। पूर्व भारतीय कप्तान ने वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर अपनी बात रखी है। लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर इस दिग्गज ने कहा कि जब प्लेयर्स आईपीएल खेलते हैं, तब सबकुछ ठीक होता है, लेकिन जैसे ही इंडिया के लिए खेलते ही इन्हें वर्कलोड की याद आ जाती है।

 सुनील गावस्कर ने कहा, ‘आप आईपीएल खेलते हैं। पूरा सीजन खेलते हैं, वहां आप ट्रेवलिंग करते हैं। सिर्फ पिछला आईपीएल चार सेंटर्स में हुआ था, बाकी सब जगह आफ इधर-उधर दौड़ते रहते हैं। वहां पर आपको थकान नहीं होती? वहां वर्कलोड नहीं होता? सिर्फ जब भारत के लिए खेलना होता है, वो भी तब जब आप नॉन ग्लेमरस कंट्रिज में जाते हैं, तब आपका वर्कलोड बनता है? ये बात गलत है।’

बीसीसीआई को इन खिलाड़ियों को इतनी छूट नहीं देनी चाहिए

वर्ल्ड कप से विदाई के बाद अब भारत को न्यूजीलैंड का दौरा करना है। 17 नवंबर से टी-20 सीरीज का आगाज होना है फिर इतने ही वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल सरीखे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है। गावस्कर ने साफ कहा कि बीसीसीआई को इन खिलाड़ियों को इतनी छूट नहीं देनी चाहिए।

बताते चलें कि भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव अपनी छोड़ने में कोई कमी नहीं रखी। विराट कोहली टूर्नामेंट में सबसे अधिक 296 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। मगर अकेले विराट-सूर्या या फिर कोई तीसरा प्लेयर आपको टूर्नामेंट नहीं जीता सकता। खिताब जीतने के लिए टीम एफर्ट चाहिए, जो टीम में मिसिंग था।

Share This:

Next Post

महाकाल का चमत्कारः 5 महीने से लापता बेटे की मन्नत के लिए उज्जैन पहुंचा

Sat Nov 12 , 2022
यह कहानी उत्तर प्रदेश के कासगंज के रहने वाले श्रीकृष्ण कुमार की है। उनके मुताबिक, करीब 5 महीने पहले मानसिक रूप से कमजोर उनका बेटा अचानक लापता हो गया था। वे उसकी मन्नत के लिए उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर आए थे। उनका बेटा मंदिर के पास ही […]
error: Content is protected !!