Twitter ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए 11 डॉलर की फीस चुकानी होगी

Twitter Blue Tick: Twitter के नए मालिक एलन मस्क एप्पल iPhone यूजर को झटका देने की तैयारी में है। आईफोन यूजर को ब्लू टिक के लिए 11 डॉलर की फीस चुकानी होगी। एप्पल फोन के यूजर को ब्लू टिक के लिए 8 नहीं बल्कि 11 डॉलर का सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा।

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने इस कंपनी को खरीदने के बाद से ही इससे कमाई करने का पूरा प्लान बना लिया है। एलन मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक (Blue Tick) को लेकर एक बार फिर से सस्पेंस बढ़ा दिया है। कुछ दिन पहले खबर आई कि ट्विटर ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर की फीस वसूल सकता है, विरोध के बाद उसे फिलहाल कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया। अब फिर से खबर आ रही है कि ट्विटर आईफोन (iPhone) यूजर्स से ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए 8 नहीं बल्कि 11 डॉलर की फीस वसूलेगा।

आईफोन यूजर्स को झटका

खबरों की माने तो ट्विटर आईफोन (iPhone) यूजर्स से ब्लू टिक वैरिफिकेशन के लिए 11 डॉलर की फीस लेने की तैयारी कर रहा है। जो यूजर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए आईफोन ऐप से पेमेंट करेंगे, उनसे 11 डॉलर की फीस ली जाएगी। अगर वहीं यूजर वेबसाइट से इसका पेमेंट करते हैं तो उनके लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन का चार्ज 7.99 डॉलर ही होगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने इससे पहले भी ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर चार्ज लेने की बात कही थी,

लेकिन भारी विरोध के बाद उसे डाल दिया गया। एप्पल के साथ कुछ दिनों से एलन मस्क का विवाद जारी है, हालांकि मस्क ने ट्विट कर इन विवादों के खत्म होने की जानकारी दी और कहा कि टिम कुक (Tim Cook) के साथ उनकी बातचीत सकारात्मक रही और सभी विवादों को सुलझा लिया गया। दरअसल एलन मस्क ने आरोप लगाया था कि एप्पल अपने प्ले स्टोर से ट्विटर को हटाने की धमकी दे रहा है।

ट्विटर से फेक अकाउंट की सफाई की तैयारी

ट्विटर के बॉस एलन मस्क माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से कमाई का प्लान तैयार कर चुके हैं। उन्होंने पहले भी कई बार कहा है कि ट्विटर पर वेरिफाई यूजर्स को हर महीने चार्ज देना होगा। ट्विटर ब्लू प्लान के जरिए ट्विटर अपने साइट से फेक अकाउंट की सफाई की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने ब्लू टिक वेरिफाई अकाउंट यूजर्स से 8 डॉलर यानी करीब 657.64 रुपए और आईफोन यूजर्स से 11 डॉलर यानी करीब 904.26 रुपये वसूलेगा।

आपको बता दें कि ट्विटर अकेला नहीं है जो आईफोन यूजर्स से अधिक चार्ज वसूलता है। Spotify जैसे प्लेटफॉर्म भी आईफोन यूजर्स से एक्सट्रा चार्ज लेते है। जिसका कारण एप्पल का आईफोन ऐप चार्ज है, जो करीब 30 प्रतिशत है।

Share This:

Next Post

नाबालिग युवती से शादी करने अधेड़ (50 साल) पहुंच पुलिस को देखते फरार

Fri Dec 9 , 2022
झारखंड के बोकारों में एक अधेड़ अपना धर्म और नाम छुपाकर नाबालिग युवती से शादी करने उसके घर पहुंच गया. जयमाला कार्यक्रम के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई जिसे देखते ही अधेड़ दूल्हा मौके से फरार हो गया. पुलिस ने परिजनों को बताया कि आरोपी पहले […]

Read This More

error: Content is protected !!