एक महिला को बच्चा पैदा करने के लिए मृत इंसान की राख और हड्डियां खिलाई

इस समय आस्था और अंधविश्वास के खिलाफ जंग छिड़ी है। इन सबके बीच महाराष्ट्र के पुणे से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर कहेंगे कि क्या हम अभी भी 18वीं सदी में जी रहे हैं।

Pune crime news: पुणे में एक महिला को बच्चा पैदा करने के लिए मृत इंसान की राख और हड्डियां खिलाई गईं। सिंहगढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है एक महिला को बच्चा करने के लिए पहले दबाव बनाया गया और बाद में मृत इंसान की राख खिलाई गई।

dead man's ashes

अंधविश्वास विरोधी अधिनियम की धाराएं- 498A, 323, 504, 506, एवं three धाराओं में सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पीड़िता को उसके ससुराल वालों ने किसी अज्ञात श्मशान घाट में राख और हड्डियां खाने के लिए मजबूर किया। चूंकि परिवार बच्चा पैदा करना चाहता था।

अंधविश्वास में लिप्त

तांत्रिक (काले जादूगर) के निर्देशों के बाद कई मौकों पर उसे इस तरह के अंधविश्वास में लिप्त होने के लिए मजबूर किया गया। 2019 में उसकी शादी के दौरान दहेज की मांग की गई। इससे पहले उसे कोंकण क्षेत्र में कुछ झरनों के नीचे नहाने के लिए भी मजबूर किया गया था।पुणे पुलिस का कहना है कि इस मामले में और गंभीरता से जांच की जा रही है।

इस तरह के बहकावे में ना आएं

समाज में अंधविश्वास फैलाने वालों के लिए किसी तरह की जगह नहीं है। पुलिस लोगों से अपील भी कर रही है कि इस तरह के बहकावे में ना आएं। सामाजिक तौर पर लोगों को जागरुक बनाने के लिए संस्थाओं की मदद ली जा रही है।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

Next Post

केंद्र ने पीएम को लेकर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को साझा करने वाले ट्वीट्स को ब्लॉक

Sat Jan 21 , 2023
सूत्रों के अनुसार, विदेश मंत्रालय सहित गृह और सूचना प्रसारण मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों ने डॉक्यूमेंट्री की जांच की और पाया कि यह फिल्म आक्षेप लगाने का प्रयास है नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाली बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री शेयर करने वाले […]
MODI ANGRY PIC

Read This More

error: Content is protected !!