युवराज सिंह की बढ़ी मुश्किलें, गोवा सरकार ने क्रिकेटर को जारी किया नोटिस

सरकार द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया- यह पता चला है कि वरचावाड़ा, मोरजिम, पेरनेम, गोवा में स्थित आपका आवासीय परिसर कथित रूप से होमस्टे के रूप में काम कर रहा है और ‘एयरबनब’ जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसकी मार्केटिंग की जा रही है।

गोवा सरकार ने क्रिकेटर युवराज सिंह को अपने विला का कथित रूप से पर्यटन विभाग में पंजीकरण नहीं कराने को लेकर नोटिस दिया है। युवराज सिंह पर मोरजिम स्थित अपने विला को पंजीकृत कराये बिना ‘होमस्टे’ के तौर पर संचालित करने का आरोप है। सरकार ने नोटिस जारी कर आठ दिसंबर को उन्हें सुनवाई के लिए बुलाया है।

नोटिस में ट्विटर और वेबसाइट लिंक का उल्लेख किया गया है, जहां क्रिकेटर ने लोगों से विला की बुकिंग की पेशकश की है। नोटिस में कहा गया- यह पता चला है कि वरचावाड़ा, मोरजिम, पेरनेम, गोवा में स्थित आपका आवासीय परिसर कथित रूप से होमस्टे के रूप में काम कर रहा है और ‘एयरबनब’ जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसकी मार्केटिंग की जा रही है।

पर्यटन विभाग ने नोटिस के माध्यम से कहा है कि होटल/गेस्ट हाउस संचालित करने के इच्छुक प्रत्येक व्यक्ति को इसके संचालन से पूर्व विहित प्राधिकारी को निर्धारित तरीके से पंजीयन के लिए आवेदन करना होता है। विभाग के अधिकारियों द्वारा 11 नवंबर को बंगले का औचक निरीक्षण किया गया था।

नोटिस में कहा, ‘आपको नोटिस दिया जाता है कि क्यों न गोवा पर्यटन व्यापार पंजीकरण अधिनियम, 1982 के तहत पंजीकरण में चूक के लिए आपके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाए। पर्यटन विभाग ने क्रिकेटर को अपना पक्ष रखने के लिए आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे उपनिदेशक के समक्ष पेश होने को कहा है।

नोटिस में आगे कहा गया, यदि इस नोटिस में उल्लिखित उक्त तिथि के भीतर कोई उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो यह माना जाएगा कि इस नोटिस में उल्लिखित आधार सही हैं और ऐसी धारणा पर धारा 22 के तहत या इस अधिनियम के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन करने पर आप दंडनीय होंगे जुर्माना जो 1 लाख रुपये तक हो सकता है।

Share This:

Next Post

अश्विन ने टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों पर लगाए गंभीर आरोप, टी20 वर्ल्ड कप की हार का फोड़ा ठीकरा!

Wed Nov 23 , 2022
दिग्गज स्पिनर रविचंद्नन अश्विन ने टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों पर तंज कसा है. उन्होंने कहीं ना कहीं इन खिलाड़ियों पर ही टी20 वर्ल्ड कप की हार का ठीकरा फोड़ा है. टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद […]
error: Content is protected !!