अहीर रेजिमेंट को लेकर सुबह से शाम तक दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लंबा जाम

हरियाणा के गुरुग्राम जिले में बुधवार को अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर बड़ा पैदल मार्च निकाला गया। इससे पहले दिल्ली-जयपुर हाईवे पर खेड़की दौला टोल प्लाजा को प्रदर्शनकारियों ने फ्री करा दिया। इतना ही नहीं आंदोलन स्थल पर समर्थन देने के लिए हरियाणा के सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई बड़े नेता पहुंचे। पैदल मार्च को देखते हुए सुबह से ही ट्रैफिक पुलिस ने कई किलोमीटर एरिया में भारी वाहनों की एंट्री रोकी हुई थी। बावजूद इसके शाम तक कई किलो मीटर लंबा जाम लगा रहा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें कि भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा का खेड़की दौला टोल प्लाजा के नजदीक अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। 23 मार्च को प्रदर्शनकारियों ने खेड़की दौला से हीरो होंडा चौक तक पैदल मार्च निकालने का ऐलान किया। इसको देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने आज सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक हाईवे पर भारी वाहनों की एंट्री बंद की। वाहनों को दूसरे रूट पर डायवर्ट किया। लेकिन फिर भी जाम लगा रहा।

आंदोलन स्थल पर रेवाड़ी, गुरुग्राम, महेन्द्रगढ़, झज्जर जिलों से काफी लोग पहुंचे। इसके साथ ही कांग्रेसी सांसद दीपेन्द्र हुड्‌डा, भिवानी-महेन्द्रगढ़ से भाजपा सांसद चौधरी धर्मबीर, आप से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता, हरियाणा के राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव, महेन्द्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह, कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह के अलावा कई पूर्व सांसद और विधायक भी समर्थन देने के लिए पहुंचे। इससे पहले केन्द्रीय मंत्री और गुरुग्राम से सांसद राव इन्द्रजीत सिंह ने भी आंदोलन स्थल पर पहुंचकर उनकी मांग का समर्थन किया था। कुछ देर बाद प्रदर्शनकारी हीरो होंडा चौक तक पैदल मार्च करेंगे। सुबह से ही हाईवे पर प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ नजर आई।

डायवर्ट किया गया रूट

दिल्ली-जयपुर हाईवे NH-48 पर जयपुर, रेवाड़ी और नारनौल से आने वाले भारी वाहनों का रूट पंचगांव से डायवर्ट किया जा रहा है। इसी तरह दिल्ली की ओर से आने वाले हैवी व्हीकल्स को सोहना व दूसरे मार्गों से डायवर्ट किया गया है। इसमें आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को अलग रखा गया है। इससे पहले ट्रैफिक पुलिस ने बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों और ट्रांसपोर्टरों को भी ट्रैफिक डायवर्ट को लेकर पहले ही सूचित कर दिया गया था। हाईवे पर भारी वाहनों को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे गुरुग्राम में सीधे एंट्री नहीं करने दी जाएगी।

Share This

Next Post

एनसीआर में IGL ने PNG के रेट बढ़ाए:एक रुपए किलो की मूल्यवृद्धि.

Thu Mar 24 , 2022
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने घरेलू पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) और सीएनजी (CNG) के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए हैं। यह मूल्यवृद्धि गुरुवार सुबह से लागू होगी। NCR के गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पीएनजी प्रति यूनिट अब 35.86 रुपए होगी। इससे पहले इसका रेट 34.86 रुपए था। यानि एनसीआर में एक रुपए किलो की मूल्यवृद्धि हुई है। पिछले 7 महीने में पीएनजी पर 5 रुपए प्रति किलो तक बढ़ गए हैं। मुजफ्फरनगर, शामली और मेरठ में पीएनजी के नए रेट 39.37 रुपए होंगे। फतेहपुर, कानपुर और हमीरपुर में 38.50 रुपए प्रति यूनिट दर से पीएनजी मिलेगी। इंद्रप्रस्थ […]
error: