Pawan Khera Arrested: पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद असम पुलिस ने किया गिरफ्तार

Pawan Khera Arrested: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को रायपुर जाने वाली उड़ान से नीचे उतार दिया गया.

कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा पर सवाल उठाए हैं. पार्टी ने इसे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकने की कोशिश की जा रही है.

Pawan Khera Arrested
Pawan Khera Arrested

नई दिल्‍ली कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को रायपुर जाने वाली उड़ान से नीचे उतार दिया गया. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया कि किस आधार पर खेड़ा को नीचे उतारा गया है और देश में कानून का कोई राज है या नहीं.

Pawan Khera Arrested: बताया जाता है कि यह घटना इंडिगो की विमान संख्या 6 ई 204 में हुई और विरोध में कांग्रेस के कई नेता विमान से नीचे उतर गए और विरोध प्रदर्शन किया. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पवन खेड़ा को जल्‍द दिल्‍ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद ट्रांजिट रिमांड रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस.

पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने के बाद

Pawan Khera Arrested: पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने के बाद प्रशांत कुमार भुइयां, असम पुलिस के आईजीपी एलएंडओ ने बताया,” हमने दिल्ली पुलिस से उन्‍हें( पवन खेड़ा) गिरफ्तार करने का अनुरोध किया है. स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद हम उन्‍हें असम लाएंगे.

इससे पहले प्रशांत कुमार भुइयां ने बताया कि असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा की रिमांड लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई. कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा पर सवाल उठाए हैं. पार्टी ने इसे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकने की कोशिश की जा रही है.

Pawan Khera Arrested: बता दें कि पवन खेड़ा ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. इस टिप्‍पणी को लेकर बीजेपी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करने के आरोप में खेड़ा की गिरफ्तारी की मांग की थी.

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा,” एक तरफ केंद्र सरकार राज्य में हमको परेशान कर रही है कि हम ठीक से आयोजन न कर पाएं, इसके लिए हमारे कार्यकर्ताओं के घर में छापेमारी की गई. 3 कार्यालय में कल फिर से छापेमारी की गई थी. दूसरी तरफ कांग्रेस के हमारे नेताओं को यहां आने से रोका जा रहा है. पवन खेड़ा को विमान से उतारा जाने का मतलब यह है कि भाजपा कांग्रेस के महाधिवेशन से डर गई है.”

इस घटना पर पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा कि हम सब सच के साथी हैं और सच के लिए लड़ेंगे.

Pawan Khera Arrested: एयरपोर्ट पर मौजूद पवन खेड़ा ने कहा,” मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है. जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं. फिर कहा गया- आपसे डीसीपी मिलेंगे. मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं. नियम, कानून और कारणों का कुछ अता- पता नहीं है.

ठगी का नया तारिका कॉल पर न्यूड वीडियो बनाकर ठगे 4.5 लाख

Pawan Khera Arrested: कांग्रेस का आरोप है कि पवन खेड़ा को बिना गिरफ्तारी वारंट के रोका गया. कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने कहा,” यह एक घबराई हुई सरकार और उसकी मनमानी के अलावा कुछ नहीं है.” इंडिगो एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज होने के कारण, उन्‍हें विमान में सवार नहीं होने देने के निर्देश दिए गए थे.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

 

Share This:

Next Post

Biden Thundered on Russia: पुतिन को लगा यूक्रेन कमजोर है,कीव की धरती से रूस पर गरजे बाइडेन

Thu Feb 23 , 2023
Biden Thundered on Russia: जो बाइडेन के यूक्रेन दौरे की भनक किसी को नहीं लगी. वह रोमानिया के एयर स्पेस से कीव पहुंचे. उनके पहुंचने से पहले कीव में नो- फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया. Biden Thundered on Russia: सुरक्षा के इंतजाम ऐसे थे कि परिंदा […]
Biden Thundered on Russia

Read This More