Drugs Recovered: असम-मिजोरम में ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद, 390 करोड़ कीमत जान अफसर हुए हैरान

Estimated read time 1 min read

Drugs Recovered: पूर्वी मिजोरम में म्यांमार की सीमा के पास चाम्फाई शहर में एक घर से नशीली दवाइयों की 39 लाख गोलियां जब्त की गई थीं. जिनकी कीमत390.40 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

राज्य में मादक पदार्थों के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. एक अन्य अधिकारी का कहना है क‍ि असम के करीमगंज जिले में एक कार में भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई, जिसकी अनुमानित कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक है.

Drugs Recovered
Drugs Recovered

आइजोल मादक पदार्थ की तस्‍करी को रोकने के ल‍िए देशभर में लगातार बड़ा अभ‍ियान चलाया जा रहा है. देश के एक राज्‍य से दूसरे राज्‍यों में सप्‍लाई होने वाली ड्रग्‍स की खेप को पकड़ने के ल‍िए लोकल से लेकर बड़े स्‍तर पर म‍िलने वाले सभी इनपुट्स पर गंभीरता से काम क‍िया जा रहा है.

Drugs Recovered: ताजा मामला पूर्वोत्‍तर( northeastern countries) के राज्‍य मिजोरम( Mizoram) और असम( Assam) का सामने आया है. जहां पर बुधवार को ड्रग्‍स( medicines) की बड़ी खेप पकड़ी है ज‍िसकी कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 400 करोड़ रुपये आंकी गई है. इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

Drugs Recovered: अधिकारिक सूत्रों के मुताब‍िक पूर्वी मिजोरम में म्यांमा की सीमा के पास चाम्फाई शहर में एक घर से नशीली दवाइयों की 39 लाख गोलियां जब्त की गई थीं. जिनकी कीमत390.40 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

राज्य में मादक पदार्थों के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. एक अन्य अधिकारी का कहना है क‍ि असम के करीमगंज जिले में एक कार में भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई, जिसकी अनुमानित कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक है.

भारत में तस्करी कर लाया जाता

Drugs Recovered: कस्टम डिमार्टमेंट के साथ मिजोरम में छापा मारने वाली असम राइफल्स ने एक बयान में कहा कि खेप को आइजोल से म्यांमार में कहीं पहुंचाने के लिए मेथम्फेटामाइन टैबलेट बनाने के लिए भेजा गया था, जिसे फिर से भारत में तस्करी कर लाया जाता.

सतीश कोशिक की अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई थी, पुलिस कई एंगल से कर रही जांच

चम्फाई के रुआंतलांग इलाके से 41 वर्षीय एक व्यक्ति को नशीला पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. जब्त मादक पदार्थ व आरोपियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है.

जांच के दौरान पुलिस को 121 साबुन की पेटियां मिलीं

Drugs Recovered: करीमगंज के पुलिस अधीक्षक पार्थ प्रतिम दास ने कहा कि असम में जब्त की गई हेरोइन भी आइजोल से आ रही थी. पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर राताबाड़ी पुलिस थाने के वेटरबॉन्ड इलाके में एक अभियान शुरू किया और पड़ोसी मिजोरम से आ रहे एक वाहन को रोक लिया.

जांच के दौरान पुलिस को 121 साबुन की पेटियां मिलीं, जिसमें1.5 किलोग्राम से अधिक हेरोइन थी, जो एक ड्रम के अंदर रखी हुई थी. आइजोल से मादक पदार्थ ला रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author