Dubai Airport Flood: भारी बारिश के कारण दुबई एयरपोर्ट में भी जलभराव, एयर इंडिया-इंडिगो ने रद्द की उड़ानें, जानें कैसे हैं हालात

Estimated read time 1 min read

Dubai Airport Flood: संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में भारी बारिश के कारण पूरा शहर जलमग्न हो गया है। मंगलवार को भारी बारिश के कारण दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में भी जलभराव हो गया। बाढ़ के हालात को देखते हुए दुबई जाने वाली 15 और भारत आने वाली 13 उड़ानों (कुल 28 उड़ानों) को रद्द कर दिया गया। यात्रियों को दुबई एयरपोर्ट पर नहीं आने की चेतावनी दी गई है

भारी बारिश के कारण दुबई की सड़कों को नुकसान हुआ है, विभिन्न घरों की छतों, दरवाजों और खिड़कियों से पानी रिसने लगा। तूफान का प्रभाव दुबई से (Dubai Airport Flood) आगे तक फैल गया है। पूरे संयुक्त अरब अमीरात के साथ पड़ोसी देश बहरीन भी बाढ़ में डूब गया।

Dubai Airport Flood
Dubai Airport Flood

संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में भारी बारिश के कारण पूरा शहर जलमग्न हो गया है। मंगलवार को भारी बारिश के कारण दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में भी जलभराव (Dubai Airport Flood) हो गया। बाढ़ के हालात को देखते हुए दुबई जाने वाली 15 और भारत आने वाली 13 उड़ानों (कुल 28 उड़ानों) को रद्द कर दिया गया। यात्रियों को दुबई एयरपोर्ट पर नहीं आने की चेतावनी दी गई है। बता दें कि दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को दुनिया के सबसे व्यस्त एयर हब के तौर पर जाना जाता है।

यात्रियों को दी गई चेतावनी

Dubai Airport Flood: यात्रियों को चेतावनी दी गई है कि जब तक बेहद जरूरी न हो वे दुबई एयरपोर्ट न आएं। दुबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा कि विमान सेवाओं का डायवर्ट होना जारी है। हम जल्द से जल्द एयरपोर्ट को फिर ठीक से संचालित करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, स्थिति बहुत चुनौतीपूर्ण है।

दिलजीत ने फिल्म को लेकर बताए दिलचस्प किस्से, बोले-‘इम्तियाज अली, अमर सिंह के बारे में मुझसे ज्यादा जानते हैं’

भारी बारिश के कारण उड़ान संचालन में देरी हुई या उड़ानों को रद्द किया गया। दुबई एयरपोर्ट पर आमतौर पर एक सामान्य शाम में करीबन 100 विमानों का आगमन होता है, लेकिन जलवायु परिवर्तन के कारण वहां जिस तरह के हालात हैं, उसके चलते उड़ानों को डायवर्ट किया गया। भारी बारिश ने इस हलचल वाले शहर में आम जनजीवन से जुड़ी गतिविधियों को पूरी तरह से ठप कर दिया।

तूफान के कारण बहरीन और ओमान भी प्रभावित

Dubai Airport Flood: भारी बारिश के कारण दुबई की सड़कों को नुकसान हुआ है, विभिन्न घरों की छतों, दरवाजों और खिड़कियों से पानी रिसने लगा। तूफान का प्रभाव दुबई से आगे तक फैल गया है। पूरे संयुक्त अरब अमीरात के साथ पड़ोसी देश बहरीन भी बाढ़ में डूब गया। मौजूदा स्थिति को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। दूसरी तरफ बारिश और तूफान के कारण ओमान में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। बहरीन में भी तूफान के कारण स्थिति खराब हो गई है।

खराब मौसम के चलते एयर इंडिया-इंडिगो ने कैंसिल की दुबई की उड़ान सेवाएं

Dubai Airport Flood: दुबई में खराब मौसम की वजह से दुबई एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। हालात को देखते हुए एयर इंडिया ने दुबई की फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। एयर इंडिया और इंडिगो ने हफ्ते में दुबई समेत संयुक्त अरब अमीरात के विभिन्न शहरों लिए 72 उड़ानों का संचालन करती है। एयर इंडिया और इंडिगो के अलावा एयर इंडिया एक्सप्रेस, विस्तारा एयरलाइंस और स्पाइसजेट भी दुबई के लिए उड़ानों का संचालन करती हैं।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि खराब मौसम की वजह से मंगलवार और बुधवार को दुबई की फ्लाइट्स रद्द करने का फैसला किया गया है। एयर इंडिया प्रवक्ता ने कहा कि हम प्रभावित यात्रियों के लिए अगले कुछ दिनों में फ्लाइट्स का संचालन करेगी। एयरलाइंस ने 16-17 अप्रैल की तारीख के टिकटों पर एक दिन की छूट भी दी है। दुबई में मंगलवार को अभूतपूर्व तरीके से भारी बारिश हुई, जिससे दुबई में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। दुबई में बाढ़ जैसे हालात हैं। दुबई एयरपोर्ट को दुनिया के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट्स में एक माना जाता है, जहां बीते साल 8.69 करोड़ हवाई यात्रियों को हैंडल किया गया।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author