Kisan Mahapanchayat in Jind: जींद के खटकड़ गांव में किसानों की महापंचायत, आज लिए जा सकते हैं बड़े फैसले, पुलिस प्रशासन अलर्ट

Estimated read time 1 min read

Kisan Mahapanchayat in Jind: पंजाब-हरियाणा के सीमा पर स्थित शंभू बॉर्डर के शंभू रेलवे स्टेशन पर संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक और किसान मजदूर मोर्चा का रेलवे ट्रैक पर आंदोलन अभी भी जारी है। वहीं, आज सोमवार जींद के खटकड़ गांव में किसानों की महापंचायत है। किसान नेताओं ने कहा कि इस महापंचायत में बड़े फैसले लिए जाएंगे। इस कारण हरियाणा पुलिस प्रशासन पहले से ही अलर्ट पर है।

जींद के खटकड़ गांव में सोमवार को किसानों की(Kisan Mahapanchayat in Jind) महापंचायत है। वहीं, नेताओं का कहना है कि इस महापंचायत में बड़े फैसले लिए जाएंगे।

Kisan Mahapanchayat in Jind
Kisan Mahapanchayat in Jind

पंजाब-हरियाणा के सीमा पर स्थित शंभू बॉर्डर के शंभू रेलवे स्टेशन पर संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक और किसान मजदूर मोर्चा का रेलवे ट्रैक पर आंदोलन अभी भी जारी है। वहीं, आज सोमवार जींद के खटकड़ गांव में किसानों की महापंचायत है। किसान नेताओं ने कहा कि इस महापंचायत में बड़े फैसले लिए जाएंगे। इस कारण हरियाणा पुलिस प्रशासन पहले से ही अलर्ट पर है।

Kisan Mahapanchayat in Jind: कहा जा रहा है कि किसान नेता चुनाव से पहले राज्य को आंदोलन का केंद्र बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इस चलते महापंचायत के लिए जींद के खटकड़ गांव को किसानों ने चुना है।

रिहाई की मांग को लेकर महापंचायत

Kisan Mahapanchayat in Jind: खटकड़ गांव में किसानों की महापंचायत के लिए तैयारी पूरी कर ली गई हैं। किसान आंदोलन- 2 के दौरान पुलिस ने केस दर्ज कर कई किसान नेताओं को गिरफ्तार किया था। जिसमें से तीन किसान नेता अब भी जेल में हैं। खटकड़ गांव निवासी युवा किसान नेता अनीष खटकड़ जींद जेल में अनशन पर हैं।

कनाडा में हुई इतिहास की सबसे दुस्साहसिक डकैती, पुलिस ने किए सबूत जब्त

उन्हें जेल में एक महीने से अधिक हो चुके हैं। बता दें कि इससे पहले तीन किसान नेताओं को पुलिस ने जमानत पर छोड़ दिया था, लेकिन अनीष खटकड़ को अभी तक जमानत नहीं मिल है। खटकड़ गांव में आज इसी मुद्दे को लेकर महापंचायत होगी।

महापंचायत में ये होंगे शामिल

Kisan Mahapanchayat in Jind: महापंचायत के आयोजक खटकड़ टोल कमेटी सदस्य एवं संयुक्त किसान मोर्चा सदस्यों ने कहा कि महापंचायत लगभग 12 बजे शुरू होगी और इसमें कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। सरकार बिना किसी कारण के किसानों को परेशान कर रही है।

जेल में अनीष खटकड़ से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है और उनके लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर भी जेल प्रशासन कुछ नहीं कर रही है। इस महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर, लखविंदर सिंह सिरसा और जगजीत सिंह डल्लेवाल सहित कई बड़े किसान नेता शामिल होंगे।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author