Corona Related Guideline: केंद्र की कोरोना से संबंधित कोई भी गाइडलाइन आएगी प्रदेश में लागू किया जाएगा: अनिल विज

Estimated read time 1 min read

Corona Related Guideline: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना से संबंधित केंद्र की कोई भी गाइडलाइन आएगी तो उसको हमारे प्रदेश में पूरी तरह से लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए हमारी पूरी तरह से तैयारी है और पिछले जो कोरोना की लहरें आई थी उनसे अनुभव लेते हुए हम पूरी तरह से तैयार हैं ।

Corona Related Guideline
Corona Related Guideline
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछली कोरोना की लहरों के समय सबसे ज्यादा दिक्कत टेस्टिंग की थी, देश में सभी को टेस्टिंग कराने के लिए पुणे जाना पड़ता था लेकिन अब आरटीपीसीआर मशीन राज्य के हर जिले में लगा दी गई है। श्री विज ने कहा कि शुरू में कोरोना के मामलों को हमने भी पुणे भेजा था परंतु अब हम पूरी तरह से टेस्टिंग के लिए तैयार हैं।

हमारे पास वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में हैं

Corona Related Guideline: उन्होंने कहा कि “हमारे पास वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में हैं, पहले ऑक्सीजन की बड़ी दिक्कत आई थी लेकिन अब हमने 50 बिस्तर से ऊपर के सभी अस्पतालों में पीएसए प्लांट स्थापित कर दिए हैं और ऑक्सीजन की भी कोई कमी नहीं है”। इसी प्रकार, दवाइयों का भी पर्याप्त मात्रा में स्टॉक उपलब्ध है तथा हम सभी तरह से तैयार हैं।
Corona Related Guideline: उन्होंने राज्य के निवासियों से अपील करते हुए कहा कि हरियाणा के लोगों को किसी प्रकार का पैनिक करने की आवश्यकता नहीं है, अलबत्ता कोविड से बचने के लिए जो उपाय बताए गए हैं जैसे कि मास्क लगाना, सैनिटाइज करना, वह सबके लिए आवश्यक है और उनका लोगों को स्वयं पालन करना चाहिए।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author