Hindu Communitys Panchayat: कल नूंह में हिंदू समाज की बड़ी पंचायत का ऐलान, कई जिलों को भेजा गया निमंत्रण, जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध

Estimated read time 1 min read

Hindu Communitys Panchayat: हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा पर चर्चा के लिए 13 अगस्त को नूंह में पंचायत होगी. इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं. इस संबंध में सर्व हिंदू समाज मेवात नूंह के अलावा फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम और अन्य गांवों के लोगों को निमंत्रण भेज रहा है ।

31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद( वीएचपी) के ब्रज मंडल जुलूस पर भीड़ के हमले के बाद मुस्लिम बहुल नूंह जिले में सांप्रदायिक हिंसा में दो होम गार्ड और एक इमाम सहित छह लोगों की मौत हो गई थी । लोग घायल हो गए थे । गुरुग्राम में भी छिटपुट हिंसक घटनाएं सामने आईं.

Hindu Communitys Panchayat
Hindu Communitys Panchayat

मेवात गोरक्षा दल के अध्यक्ष बलजीत ने कहा कि उन्हें जिला प्रशासन से अनुमति मिल गई है । हालांकि, उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि जिला प्रशासन ने किसी को भी पंचायत आयोजित करने की अनुमति नहीं दी है.

अगस्त में यात्रा पूरी करने की इजाजत मांगी

Hindu Communitys Panchayat: विश्व हिंदू परिषद( वीएचपी) और बजरंग दल ने 28 अगस्त को नूंह में जलाभिषेक यात्रा फिर से शुरू करने की घोषणा की है । हिंदुओं और मुसलमानों के बीच हिंसा भड़कने के बाद 31 जुलाई को तीर्थयात्रा रद्द कर दी गई थी । विहिप के केंद्रीय कोषाध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा कि बृजमंडल यात्रा पूरी होने में केवल दो दिन बचे हैं । यात्रा 21 या 28 अगस्त को हो सकती है. संगठन ने अगस्त में यात्रा पूरी करने की इजाजत मांगी है संगठन ने हरियाणा पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है.

ISRO चंद्रमा के बाद अगले महीने लॉन्च करेगा भारत का पहला सूर्य मिशन, जानें क्या होगा नाम

गांव कीरा की गौशाला में पंचायत करने का निर्णय

Hindu Communitys Panchayat: गोरक्षा दल के एक पदाधिकारी की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि सात अगस्त को हथीन, मेवात, सोहना, पलवल व अन्य गांवों से सरदार गांव आलदोका में एकत्र हुए । उन्होंने 13 अगस्त को लघु सचिवालय के पास गांव कीरा की गौशाला में पंचायत करने का निर्णय लिया है ।

नूंह जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध 13 अगस्त की रात तक बढ़ा दिया गया है. इसके तहत जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं में 2जी, 3जी, 4जी, 5जी सीडीएमए, जीपीआरएस समेत सभी एसएमएस सेवाएं( बल्क एसआरवीएमएस और बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) बंद करने का आदेश दिया गया है ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

 

Share This:

You May Also Like

More From Author