Imran Khan Supporters: पाकिस्तान में रातभर जारी रही इमरान समर्थकों और पुलिस की झड़प, जानिये क्या है पूरा मामला

Estimated read time 1 min read

Imran Khan Supporters: पाकिस्तान में पिछली रात हिंसा और अशांति के साथ बीती । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कई प्रयासों के बाद आखिरकार मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था

पाकिस्तान में पिछली रात पीटीआई समर्थकों और सेना के बीच झड़प जारी रही । पुलिस ने कई जगहों पर भीड़ को काबू में करने के लिए गोलियां भी चलाईं । प्रदर्शनकारियों ने कार शोरूम से लेकर शहबाज शरीफ के निजी आवास को आग के हवाले कर दिया ।

Imran Khan Supporters
Imran Khan Supporters

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पिछली रात हिंसा और अशांति के साथ बीती । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कई प्रयासों के बाद आखिरकार मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था । वह इस्लामाबाद हाई कोर्ट में किसी अन्य मामले में पेश होने के लिए गए थे कि तभी पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन्हें हिरासत में ले लिया और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो( NAB) की गिरफ्तारी में दे दिया ।

Imran Khan Supporters: इमरान को अल- कादिर ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है जिसके संबंध में 1 मई को उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया था । इधर इमरान गिरफ्तार हुए और उधर पीटीआई( इमरान की पार्टी) के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए । इन प्रदर्शनकारियों को पीटीआई कार्यकर्ता से ज्यादा इमरान समर्थक कहना उचित होगा ।

कोर कमांडर के घर पर हमला

Imran Khan Supporters: प्रदर्शनकारियों ने सेना मुख्यालय से लेकर कोर कमांडर के घर पर हमला बोला, पथराव किया, आगजनी की और लूटपाट को अंजाम दिया । भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने आंसूगैस के गोलों का इस्तेमाल किया और गोलियां भी चलाईं । खबर है कि इनमें कई लोगों की मौत हुई है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं । फिलहाल पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा बंद है, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब की सेवा को रोक दिया गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है ।

सेना ने चलाया ऑपरेशन

Imran Khan Supporters: पाकिस्तान में मंगलवार को शाम से शुरू हुआ हंगामा रातभर जारी रहा । प्रमुख सैन्य इमारतों पर कब्जा करके बैठे इमरान समर्थकों को बाहर निकालने के लिए सेना ने अभियान चलाया । इस दौरान पुलिस को फायरिंग तक करनी पड़ी । देश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर हिंसा, आगजनी, झड़प और दंगे हुए । भीड़ ने लाहौर में सेना के मर्दन कैंट कोर कमांडर के आवास पर हमला बोल दिया और घर को तहस- नहस कर दिया ।

सेना के स्मारकों को किया तहस- नहस

Imran Khan Supporters: सोशल मीडिया पर शेयर एक वीडियो में पत्रकार कोर कमांडर के घर के बाहर से रिपोर्टिंग करता नजर आ रहा है जिसे दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया । भीड़ ने कोर कमांडर के घर का सामान भी लूट लिया और एक मोर को भी अपने साथ लिए गए ।

जंतर- मंतर पर कल की हिंसा देखकर विनेश फोगाट का बड़ा ऐलान- हम सभी मेडल करेंगे वापस

इमरान समर्थकों ने पाकिस्तानी सैनिकों के कई स्मारक तोड़ दिए और जला दिए हैं । भीड़ ने सरगोधा कैंट में पाकिस्तानी सेना के स्मारक को बर्बाद कर दिया । प्रदर्शनकारियों ने सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल- एन के सेंट्रल ऑफिस को भी आग लगा दी ।

शहबाज शरीफ का घर जलाया

Imran Khan Supporters: खबर है कि बीती रात इमरान खान के समर्थकों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के निजी आवास को आग के हवाले कर दिया । सनद रहे कि शहबाज चुनाव जीतकर सत्ता पर काबिज नहीं हुए हैं । बल्कि पिछले साल अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से इमरान को सत्ता से बेदखल कर वह प्रधानमंत्री बने थे । ट्विटर पर शेयर अपडेट्स के अनुसार रात को प्रदर्शनकारियों ने एक कार शोरूम, मेट्रो स्टेशन और चेकपॉइंट को आग लगा दी और एक बैंक को लूट लिया ।

रातभर गूंजती रही गोलियों की आवाज

Imran Khan Supporters: एक अन्य वीडियो में रात को इमरान समर्थक मशालों के साथ एक जगह पर इकट्ठा नजर आए । रात भर पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प जारी रही और पाकिस्तान के आसमान में फायरिंग की आवाज गूंजती रही । गुजरांवाला में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 4 घायल हो गए ।

खबर आई कि इमरान समर्थकों ने जनरल फैसल नसीर के घर में आग लगा दी जो पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर के करीबी सहयोगी हैं । पिछले साल सत्ता गंवाने के बाद से इमरान खान लगातार सेना पर हमला बोल रहे हैं । यही वजह है कि उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ शुरू हुआ यह प्रदर्शन पीटीआई और सेना के बीच जंग में बदलता जा रहा है ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author