Raped Girl got Married: दलित लड़की का अपहरण कर किया रेप, फिर धर्म परिवर्तन करवाकर रचाया निकाह! मच गया बवाल और अब…

Estimated read time 1 min read

Raped Girl got Married: अलवर जिले के बगड़ का तिराहा थाना इलाके में एक नाबालिग दलित लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह करने का मामला सामने आया है. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पहले लड़की का अपहरण कर उससे रेप किया गया. बाद में धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया गया. पीड़ित परिवार ने इस संबंध में केस दर्ज कराया है.

राजस्थान के अलवर जिले में एक नाबालिग दलित लड़की का अपहरण कर रेप करने और बाद में धर्म (Raped Girl got Married) परिवर्तन करवाकर निकाह करने का मामला सामने आया है. पीड़िता के परिवार ने इस संबंध में बगड़ का तिराहा थाने में केस दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Raped Girl got Married
Raped Girl got Married

अलवर: अलवर जिले के बगड़ का तिराहा थाना इलाके में एक नाबालिग दलित लड़की का धर्म परिवर्तन (Raped Girl got Married) करवाकर उससे निकाह करने का मामला सामने आया है. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पहले लड़की का अपहरण कर उससे रेप किया गया. बाद में धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया गया. पीड़ित परिवार ने इस संबंध में केस दर्ज कराया है. केस की जांच रामगढ़ डीएसपी ओमप्रकाश विश्नोई को सौंपी गई है. दलित समाज ने केस में आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की है. कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

रेवाड़ी में नेशनल हाइवे के पास का मिला अर्धनग्न अवस्था में शव, गला दबाकर की गई हत्या

Raped Girl got Married: रामगढ़ डीएसपी ओम प्रकाश विश्नोई ने बताया कि पीड़िता की उम्र 17 साल है. पीड़िता के परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार नाबालिग तीन दिन पहले 13 अप्रेल को अपने घर से बड़ौदा मेव बाजार में चांदी की पायजेब ठीक कराने जाने की कहकर निकली थी. इस दौरान उसके पास जेवर के साथ ही कुछ नगदी भी थी. लेकिन बाजार जाते समय वह रास्ते से वह गायब हो गई.

परिजन शक के आधार पर पहुंचे आरोपी के घर

Raped Girl got Married: लड़की के परिजनों को इसकी सूचना मिलने के बाद उनमें हड़कंप मच गया. बाद में वे शक के आधार पर बगड़ राजपूत गांव निवासी साबिर के घर पहुंचे. वहां उसने उसके परिजनों को इस बारे में बताया. इस पर साबिर के परिजनों ने कहा बताया कि वे लड़की को ढूंढने में उनकी मदद करेंगे और रात तक उसे ढूंढकर घर पहुंचा देंगे. उसके बाद भी जब लड़की नहीं आई तो परिजन और ग्रामीण फिर से आरोपी साबिर के घर पहुंचे. इस पर आरोपी के परिजनों ने कहा की साबिर ने लड़की का धर्म परिवर्तन कर निकाह कर लिया है.

आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग

Raped Girl got Married: यह सुनकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. उसके बाद पीड़िता के परिजनों ने 15 अप्रेल को बगड़ तिराहा थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया. उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 366A, 376(2)N, एससी-एसटी एक्ट और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होते देखकर वे मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक के पास पहुंचे. उन्होंने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की.

मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है

Raped Girl got Married: रामगढ़ डीएसपी ओम प्रकाश विश्नोई ने बताया की मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. वहीं बीजेपी के रामगढ़ मंडल महामंत्री दिनेश गौतम ने आरोप लगाया कि यह लव जिहाद का मामला है. इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया जाए. अन्यथा दलित समाज आंदोलन करेगा.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author