Arbaaz in Encounter: योगी ने किया था 2 दिन पहले ऐलान दिया झटका, एक शूटर तो ‘मिट्टी में मिल गया’

Estimated read time 1 min read

Arbaaz in Encounter: यूपी विधानसभा सत्र के दौरान हुए इस खौफनाक मर्डर ने योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर तमाम सवाल उठा दिए । विपक्षी दलों को जवाब देते हुए एसटीएफ ने एक शूटर अरबाज को सोमवार को हुए एनकाउंटर में मार गिराया ।

उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद हमलावरों की धरपकड़ के लिए बनी एसटीएफ पूरे ऐक्‍शन में है । एक दिन पहले प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में शूटर अरबाज को जहां एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया, वहीं हत्‍याकांड के समय शूटरों की क्रेटा कार चला रहे सदाकत को अरेस्‍ट कर लिया गया ।

Arbaaz in Encounter
Arbaaz in Encounter

प्रयागराज दिन 24 फरवरी, जगह प्रयागराज का धूमनगंज इलाका । क्रेटा कार में आए सात हमलावरों ने राजू पाल मर्डर के मुख्‍य गवाह उमेश पाल पर दिनदहाड़े बम और गोलियां बरसाईं । मात्र 44 सेकेंड के भीतर उमेश पाल और उनके गनर संदीप निषाद की निर्मम हत्‍या कर दी गई । गोली लगने के बाद भी उमेश पाल जमीन से उठकर अपने घर की तरफ भागते हैं पर शूटर उनका पीछा नहीं छोड़ते । तंग गलियों में घुसकर बदमाशों ने उमेश पर हमला जारी रखा ।

एक शूटर अरबाज को एनकाउंटर में मार गिराया

Arbaaz in Encounter: यूपी विधानसभा सत्र के दौरान हुए इस खौफनाक मर्डर ने योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर तमाम सवाल उठा दिए । विपक्षी दलों को जवाब देते हुए एसटीएफ ने एक शूटर अरबाज को सोमवार को हुए एनकाउंटर में मार गिराया । उसके साथ एक अन्‍य आरोपी सदाकत को गिरफ्तार कर लिया ।

Arbaaz in Encounter
Arbaaz in Encounter

सदाकत हत्‍याकांड के दौरान शूटरों की कार चला रहा था । सीसीटीवी फुटेज में नजर आए कुल सात हमलावरों की पहचान की गई थी । इनमें से अतीक अहमद का बेटा असद, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, अरमान, साबिर और शाहरुख उर्फ पिंटू की तलाश में जगह जगह दबिश दी जा रही है ।

सभी वांछितों पर 50- 50 हजार रुपये का इनाम

Arbaaz in Encounter: प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि इस हत्याकांड में नामजद अतीक के बेटे असद, गुलाम और गुड्डू मुस्लिम समेत सभी वांछितों पर 50- 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है । इनाम की रकम और बढ़ाई जा सकती है । जिस सदाकत को एसटीएफ ने पकड़ा है, वह हत्‍याकांड के दौरान हमलावरों की क्रेटा कार चला रहा था ।

वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करता है । इसी दौरान अपराधियों से संपर्क हुआ । अतीक गैंग के लोगों ने उसे लालच दिया था कि विवादित जमीनों से जुड़े मुकदमे उसी को दिए जाएंगे । वह मुस्लिम हॉस्‍टल में रहता है । उसके कमरे में ही उमेश पाल को मारने की पूरी साजिश रची गई थी ।

बम बनाने में माहिर गुड्डू मुस्लिम 22 साल से अतीक गैंग के साथ

Arbaaz in Encounter: दूसरी तरफ, एसटीएफ बरेली, नैनी और लखनऊ जेल में बंद अतीक के भाई, बेटों और साले के मुलाकातियों की लिस्ट खंगाल रही है । एनकाउंटर में मार गिराया गया अरबाज अतीक अहमद का करीबी बताया जाता है । उसके पिता अतीक अहमद की गाड़ी चलाते हैं । सीसीटीवी फुटेज में जो व्‍यक्ति बड़े आराम से बम बरसाता नजर आ रहा है, उसकी पहचान गुड्डू मुस्लिम के रूप में हुई है ।

गवाह उमेश पाल का कचहरी से ही पीछे लगे थे बदमाश, घर पहुंचते ही बरसाने लगे गोली और बम

अतीक के करीबी गुड्डू का नाम 25 साल पहले लखनऊ में गेम्‍स टीचर फैड्रिक जे गोम्‍स की हत्‍या में भी आया था । हजरतगंज पुलिस ने गुड्डू को अरेस्‍ट भी किया था । इसके अलावा हुसैनगंज के एक ठेकेदार संतोष सिंह की हत्‍या में भी मुस्लिम का नाम सामने आया था । बम बनाने में माहिर गुड्डू मुस्लिम जेल से छूटने के बाद बिहार चला गया था । इसके बाद वह बिहार चला गया ।

अतीक के बेटे असद का नहीं कोई क्रिमिनल रेकॉर्ड

Arbaaz in Encounter: सीसीटीवी फुटेज में अतीक अहमद का तीसरे नंबर का बेटा असद भी गोलियां बरसाता नजर आ रहा है। उसका इससे पहले कोई आपराधिक रेकॉर्ड नहीं था। वह सेंट जोसेफ कॉलेज का छात्र है। एक बार तेज गाड़ी चलाने के मामले में भी उस पर कार्रवाई की जा चुकी है।

एसटीएफ के राडार पर असद समेत छह हमलावर हैं । कई जिलों में इनकी तलाश में एसटीएफ की टीमें दबिश दे रही हैं । एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार कह चुके हैं कि इन शूटरों को संरक्षण देने वालों को भी नहीं बख्‍शा जाएगा । साथ ही कोई इनके बारे में जानकारी देगा तो उसका नाम गोपनीय रखते हुए इनाम भी दिया जाएगा ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author