Aircraft Crashes in Telangana: तेलंगाना में भारतीय वायु सेना का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की हुई मौत

Estimated read time 1 min read

Aircraft Crashes in Telangana: तेलंगाना के मेडक जिले में भारतीय वायु सेना का एक ट्रेनी विमान सोमवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई. दुर्घटना के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है. वहीं, इसका पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान ने हैदराबाद के समीप दुंडिगल में एयर फोर्स एकेडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी.

Aircraft Crashes in Telangana
Aircraft Crashes in Telangana

हैदराबाद: तेलंगाना के मेडक जिले में भारतीय वायु सेना का एक ट्रेनी विमान सोमवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो(Aircraft Crashes in Telangana) गया, जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई. दुर्घटना के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है. वहीं, इसका पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को जेल से फिर मिला ब्रेक, 21 दिन की फरलो हुई मंजूर, अगले हफ्ते आ सकते है बाहर

Aircraft Crashes in Telangana: पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के तूपरन मंडल में हुई. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के वक्त विमान में एक ट्रेनर और एक ट्रेनी पायलट मौजूद थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान ने हैदराबाद के समीप दुंडिगल में एयर फोर्स एकेडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी. उन्होंने बताया कि एएफए प्राधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

दुर्घटना का कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

Aircraft Crashes in Telangana: भारतीय वायु सेना ने कहा कि विमान ने ट्रेनिंग रूटीन के लिए हैदराबाद स्थित एयर फोर्स एकडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी, तभी यह दुर्घटना हुई. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक ट्रेनर और एक ट्रेनी पायलट विमान के अंदर थे और उन दोनों की मौत हो गई. भारतीय वायु सेना ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह जानकारी दी.

Aircraft Crashes in Telangana: बता दें कि पिलाटस पीसी 7 एमके II एयरक्राफ्ट एक सिंगल इंजन वाला एयरक्राफ्ट है, जिस पर भारतीय वायुसेना के पायलट बेसित ट्रेनिंग लेते हैं. वायुसेना ने दुर्घटना का कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं.

क्या है पूरा मामला?

Aircraft Crashes in Telangana: दरअसल वायुसेना के अधिकारी के हवाले से खबर सामने आई कि विमान क्रैश होने की वजह से दो पायलट की मौत हुई है। भारतीय वायु सेना के दो पायलट उस समय मारे गए जब उनका पिलाटस प्रशिक्षण विमान तेलंगाना के डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान 8:55 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलटों में एक प्रशिक्षक और एक कैडेट शामिल हैं। हालांकि बाद में ये जानकारी मिली कि दोनो पायलट गंभीर रूप से घायल हैं, लेकिन उनकी मौत नहीं हुई है।

भारतीय वायु सेना के अधिकारी ने बताया, ‘एएफए, हैदराबाद से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार दोनों पायलटों को घातक चोटें आईं। किसी भी नागरिक जीवन या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है।’

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

 

Share This:

You May Also Like

More From Author