Arrested ISIS Terrorists: केमिकल बम बना रहा था गिरफ्तार संदिग्ध ISIS आतंकी, यूपी में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी, AMU से किया था बीटेक

Estimated read time 1 min read

Arrested ISIS Terrorists: अलीगढ़ से गिरफ्तार संदिग्ध ISIS आतंकियों के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है. ATS सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों संदिग्ध आतंकी आईएसआईएस से जुड़कर सेल्फ रेडिकलाइज्ड हुए थे.

ATS सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपी पूर्व में गिरफ्तार(Arrested ISIS Terrorists) शाहनवाज और रिजवान के संपर्क में थे. इतना ही नहीं रिजवान और शाहनवाज के घरों की महिलाएं भी आईएस के हैंडलर्स के संपर्क में थी. पुणे मॉड्यूल के तार एएमयू के अलावा नई दिल्ली की एक यूनिवर्सिटी से भी जुड़ रहे हैं.

Arrested ISIS Terrorists
Arrested ISIS Terrorists

लखनऊ: अलीगढ़ से गिरफ्तार संदिग्ध ISIS आतंकियों के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है. ATS सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों संदिग्ध आतंकी आईएसआईएस से जुड़कर सेल्फ रेडिकलाइज्ड हुए थे. इतना ही नहीं आईएसआईएस के पुणे मॉड्यूल से जुड़कर केमिकल बम बना रहे थे.

CM योगी आदित्यनाथ ने कंगना रनौत के साथ देखी एक्शन थ्रिलर फिल्म, लोकभवन में हुई स्पेशल स्क्रीनिंग

Arrested ISIS Terrorists: अलीगढ़ से गिरफ्तार अब्दुल्ला अर्सलान एएमयू से पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक है. सूत्रों के मुताबिक अर्सलान बम का परीक्षण भी कर चुका था. जबकि दूसरा आरोपी माज बिन तारिक बीकॉम कर चुका है.

यूपी में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी

Arrested ISIS Terrorists: ATS सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपी पूर्व में गिरफ्तार शाहनवाज और रिजवान के संपर्क में थे. इतना ही नहीं रिजवान और शाहनवाज के घरों की महिलाएं भी आईएस के हैंडलर्स के संपर्क में थी. पुणे मॉड्यूल के तार एएमयू के अलावा नई दिल्ली की एक यूनिवर्सिटी से भी जुड़ रहे हैं. ATS के मुताबिक दोनों यूपी में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे.

इस माड्यूल के आठ सदस्यों को गिरफ्तार

Arrested ISIS Terrorists: बता दें कि पुणे माड्यूल ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, यूपी, पंजाब, झारखंड, केरल, कर्नाटक ,गोवा में अपना नेटवर्क बनाया है. केंद्रीय एजेंसियां भी इस माड्यूल के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है. ये माड्यूल बड़े नेताओं, नामचीन लोगों पर हमले की भी योजना बना रहा था. यूपी एटीएस अर्सलान और माज बिन तारिक को जल्द कस्टडी रिमांड में लेगी. दोनों को सोमवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इन दोनों की गिरफ्तारी से नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों की जानकारी भी मिल सकती है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author