Biden Thundered on Russia: पुतिन को लगा यूक्रेन कमजोर है,कीव की धरती से रूस पर गरजे बाइडेन

Estimated read time 1 min read

Biden Thundered on Russia: जो बाइडेन के यूक्रेन दौरे की भनक किसी को नहीं लगी. वह रोमानिया के एयर स्पेस से कीव पहुंचे. उनके पहुंचने से पहले कीव में नो- फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया.

Biden Thundered on Russia: सुरक्षा के इंतजाम ऐसे थे कि परिंदा भी पर न मार सके. बाइडेन के आने से पहले कीव के सारे रास्ते बंद कर दिए गए. 22 मिनट तक रूसी हवाई हमले का सायरन भी बजा था.

Biden Thundered on Russia
Biden Thundered on Russia

Biden Thundered on Russia: यूक्रेन और रूस की जंग को एक साल होने वाला है. 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन पर रूस ने चढ़ाई कर दी थी. इस बीच सोमवार को अचानक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कीव पहुंचे, जहां उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की.

पुतिन ने सोचा कि यूक्रेन कमजोर है

Biden Thundered on Russia: अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूक्रेन की धरती से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा, पुतिन ने सोचा कि यूक्रेन कमजोर है और WEST बंटा हुआ है. आराम से कब्जा कर लेंगे. पुतिन अब पता नहीं क्या सोच रहे होंगे. उनका प्लान गलत हो गया. आजादी की कोई कीमत नहीं होती, इसके लिए लड़ना सही है. जब तक जंग चलेगी, हम आपके साथ रहेंगे.

युवा और प्रतिभाशाली लोग रूस छोड़कर भाग रहे हैं

Biden Thundered on Russia: बाइडेन ने कहा, पुतिन की योजना विफल हो रही है. जिन इलाकों पर रूस की सेना ने एक बार कब्जा कर लिया था, उनमें से आधे क्षेत्रों को खो दिया है. युवा और प्रतिभाशाली लोग रूस छोड़कर भाग रहे हैं क्योंकि उनको देश में कोई भविष्य नहीं दिख रहा है. रूसी अर्थव्यवस्था अलग- थलग है और संघर्ष कर रही है.

हम यूक्रेन के साथ हैं’

Biden Thundered on Russia: आगे बाइडेन ने कहा, जैसा कि हम यूक्रेन पर रूस के क्रूर आक्रमण की सालगिरह के करीब हैं, मैं आज राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिलने और यूक्रेन के लोकतंत्र, संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए कीव में हूं. बाइडेन ने कहा, करीब एक साल पहले जब पुतिन ने अपना युद्ध शुरू किया, तो उन्हें लगा कि यूक्रेन कमजोर है और पश्चिम बंटा हुआ है.

अमेरिका, यूक्रेन की हरसंभव मदद करेगा- जेलेंस्की

Biden Thundered on Russia: उन्होंने सोचा कि वो हमसे आगे निकल सकते हैं. लेकिन वह गलत थे. पिछले एक साल में, अमेरिका ने अभूतपूर्व सैन्य, आर्थिक और मानवीय समर्थन के साथ यूक्रेन की रक्षा में मदद करने के लिए अटलांटिक से लेकर प्रशांत महासागर तक राष्ट्रों का एक गठबंधन बनाया है, और यह समर्थन बना रहेगा.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Biden Thundered on Russia: जो बाइडेन के यूक्रेन दौरे की भनक किसी को नहीं लगी. वह रोमानिया के एयर स्पेस से कीव पहुंचे. उनके पहुंचने से पहले कीव में नो- फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया. सुरक्षा के इंतजाम ऐसे थे कि परिंदा भी पर न मार सके. बाइडेन के आने से पहले कीव के सारे रास्ते बंद कर दिए गए. 22 मिनट तक रूसी हवाई हमले का सायरन भी बजा था.

रूस से जंग के बीच यूएस राष्ट्रपति

लेकिन अमेरिकी मिसाइल शील्ड एक्टिव मोड में थी. जैसे ही बाइडेन ने यूक्रेन की धरती पर कदम रखा, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने उनको रिसीव किया. इसके बाद दोनों नेता कीव की सड़कों पर टहले और अधिकारियों से मुलाकात भी की. रूस से जंग के बीच यूएस राष्ट्रपति का यह पहला यूक्रेन दौरा है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author