FIR Against BJP MLA: भाजपा विधायकों के खिलाफ FIR पर विवाद, जो वहां मौजूद नहीं उनके नाम भी शामिल

Estimated read time 1 min read

FIR Against BJP MLA: कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को राज्य विधानसभा परिसर में राष्ट्रगान का अपमान का आरोप लगाते हुए हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में 11 भाजपा विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, उनमें बीजेपी से टीएमसी में गए विधायक सुमन कांजीलाल का भी नाम है. वह विरोध के समय टीएमसी के खेमे में थे. यही नहीं एफआईआर में भाजपा विधायक हिरणमय चट्टोपाध्याय का भी नाम था जो उस समय वहां मौजूद नहीं थे. जिसके बाद इस एफआईआर को लेकर विवाद शुरू हो गया है. बीजेपी का आरोप है कि ये एफआईआर राजनैतिक और बदले के लिए की गई है.

FIR Against BJP MLA
FIR Against BJP MLA

कोलकाता: कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को राज्य विधानसभा परिसर में राष्ट्रगान का अपमान का आरोप लगाते हुए हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में 11 भाजपा विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में भाजपा विधायक शंकर घोष, सदन में पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज टिग्गा सहित कुल 11 भाजपा विधायक शामिल हैं.

FIR Against BJP MLA: जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, उनमें बीजेपी से टीएमसी में गए विधायक सुमन कांजीलाल का भी नाम है. वह विरोध के समय टीएमसी के खेमे में थे. यही नहीं एफआईआर में भाजपा विधायक हिरणमय चट्टोपाध्याय का भी नाम था जो उस समय वहां मौजूद नहीं थे. जिसके बाद इस एफआईआर को लेकर विवाद शुरू हो गया है. बीजेपी का आरोप है कि ये एफआईआर राजनैतिक और बदले के लिए की गई है.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को जेल से फिर मिला ब्रेक, 21 दिन की फरलो हुई मंजूर, अगले हफ्ते आ सकते है बाहर

शुभेंदु अधिकारी का नाम नहीं हो सका शामिल

FIR Against BJP MLA: उधर इस एफआईआर में नेता विरोधी दल शुभेंदु अधिकारी का नाम पुलिस नहीं शामिल कर पायी, क्योंकि हाई कोर्ट ने उन्हें सुरक्षा कवच दे रखा है. इसे लेकर कोलकाता पुलिस कोर्ट जाने की भी तैयारी कर रही है. उधर बीजेपी की तरफ से भी इस मामले में कोर्ट जाने की योजना है. टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा है कि शुभेंदु अधिकारी को कोर्ट का सुरक्षा कवच राष्ट्रगान के अपमान के मामले में नही मिलना चाहिए.

टीएमसी का केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

FIR Against BJP MLA: बुधवार की दोपहर जब टीएमसी विधानसभा में केंद्र के ख़िलाफ राज्य को मिलने वाली राशि न देने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रही थी, उसी समय वहां भाजपा के विधायक और नेता विरोधी दल शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में पहुंचे और टीएमसी के खिलाफ नारे लगाने लगे.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तभी स्पीकर से कहा था कि वे उनके खिलाफ जो कदम उठाना चाहें उठा सकते हैं. पुलिस ने बताया कि जिन विधायकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है उनसे जल्द ही पूछताछ की जाएगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा के सचिव ने भाजपा के विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

राज्य में गर्माई राजनीति

इस घटना के बाद राज्य में राजनीति गर्मा गई है. भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा में उमड़ी भीड़ को देखकर टीएमसी बौखला गई जिसके बाद ये शिकायत दर्ज कराई गई. बुधवार को कोलकाता के धर्मतला में गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ी जनसभा को संबोधित किया. जिस दौरान टीएमसी के विधायक विधानसभा में केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा समाप्त होते ही भाजपा के विधायक विधानसभा पहुंच गए जब दोनों दल आमने सामने आ गए.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author