बिहार में भी फिल्म निर्माण के लिए सुविधाएं और सब्सिडी – नितीश कुमार

बिहार में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनेगा. फिल्म बनने वालो को सही तरिके से सब्सिडी भी दी जाएगी. ‘बिहार फिल्म प्रोत्साहन निति’ में यह व्यवस्था भी होगी, जिसमे स्थानीय कलाकारों को प्राथिमिकता और बढ़ावा मिले .

नितीश कुमार का कहना है की बिहार में फिल्म निर्माताओं के लिए प्रक्रिया बहुत सरल हो और बेहतर सुविधा दी जाए . ताकि फिल्म निर्माण में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो . यहाँ फिल्म बनने पर प्रयटकों को बढ़ावा मिलेगा . लोक कलाकारों को मौका मिलेगा, साथ ही रोजगार भी बढ़ेगा . यही नहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा की फिल्म निर्माण के प्रोत्साहन के लिए कई कदम उठाये गए है .राजगीर में फिल्म सिटी बन रही है .

बिहार के मुख्यमंत्री ने ‘बिहार फिल्म प्रोत्साहन निति’ के प्रारूप को देखा और कई निर्देश भी दिए.

फिल्म साइट के लिए पहाड़ो और प्राकृर्तिक स्थल विकसित किये गए है .कला संस्कृति और युवा विभाग की सचिव बंदना प्रेयसी ने बिहार फिल्म प्रोत्साहन निति के बारे में भी बात की .

बिहार में फिल्म निर्माण के लिए शुरू किये गए इस नियम पर भोजपुरी और हिंदी फिल्मो के प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने काफी ख़ुशी जतायी और बिहार के मुख्यमंत्री का शुक्रियादा किया . साथ ही यह भी कहा की यह काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था लेकिन देर आये दुरुस्त आये. संजय भूषण पटियाला इस नियम का ख़ुशी मन से स्वागत करते है .

Share This:

Next Post

हिंदू धर्म अपनाने के बाद इरम जैदी स्वाति और शहनाज सुमन

Sat Dec 3 , 2022
हिंदू धर्म अपनाने के बाद इरम जैदी स्वाति और शहनाज सुमन बन गईं। इरम जैदी ने आदेश कुमार से शादी की जबकि शहनाज ने अजय से शादी की है। युवतियों ने हिंदू धर्म को अपनाकर हिंदू रीति रिवाजों से शादी कर ली। मोहब्बत जब होती है तो […]

Read This More

error: Content is protected !!