CTI Collect One Crore Fine: बिना टिकट वाले बच कर रहे, इस महिला रेलकर्मी से वसूला 1 करोड़ रुपये जुर्माना!

Estimated read time 1 min read

CTI Collect One Crore Fine: रेलवे में कार्यरत एक महिला कर्मचारी की उनके काम के लिए तारीफ हो रही है. दरअसल, इस महिला कर्मचारी ने बिना टिकट और अनियमित यात्रा करने वाले रेलयात्रियों से 1 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा का जुर्माना वसूला है.

दक्षिणी रेलवे में तैनात चीफ टिकट इंस्‍पेक्‍टर रोजलीन अरोकिया मैरी ने यात्रियों से 1 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला है. उन्‍होंने यह जुर्माना बेटिकट और अनियमित यात्रियों से लिया. रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से महिला की कार्यकुशलता की तारीफ की गई है. वह एक करोड़ रुपए की पेनल्‍टी वसूलने वाली पहली महिला रेलवे कर्मचारी हैं.

 

CTI Collect One Crore Fine
CTI Collect One Crore Fine

रोजलीन अरोकिया मैरी( Rosaline Arokia Mary) दक्षिणी रेलवे( Southern Railway) में चीफ टिकट इंस्‍पेक्‍टर( Chief ticket inspector) के पद पर कार्यरत हैं. वह 1 करोड़ का जुर्माना वसूलने वाली रेलवे की पहली टिकट चेकिंग स्‍टाफ बन गई हैं.

ट्विटर अकाउंट से मैरी की तस्‍वीरें शेयर की गई

CTI Collect One Crore Fine: रेल मंत्रालय( Ministry of Railroads) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मैरी की तस्‍वीरें शेयर की गई हैं. इन तस्‍वीरों में वह रेलयात्रियों का टिकट चेक करती दिख रही हैं. इसके अलावा वह पेनल्‍टी भी वसूल रही हैं.

रेल मंत्रालय ने अपने ट्वीट में लिखा- वह अपने काम को पूरी निष्ठा के साथ कर रही हैं. रोजलीन अरोकिया मैरी दक्षिणी रेलवे में चीफ टिकट इंस्‍पेक्‍टर के पद पर कार्यरत हैं. वह बेटिकट और अनियमित रेलवे यात्रियों से1.03 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूल चुकी हैं.

ऐसी महिला ही बनाएंगी भारत को सुपरपॉवर’

CTI Collect One Crore Fine: रेल मंत्रालय के इस ट्वीट के बाद कमेंट सेक्‍शन में लोगों के रिएक्‍शन आने शुरू हो गए. तमाम यूजर्स ने उनके जज्‍बे की तारीफ की और बधाई दी. एक शख्‍स ने लिखा- हमें ऐसी समर्पित महिला कर्मचारियों की जरूरत है, जो भारत को सुपरपॉवर बना सकती हैं.

वहीं एक अन्‍य यूजर ने लिखा- मुझे गर्व है कि मैं आपका दोस्‍त हूं. मैं आपको पहले से जानता हूं, ऐसे में आपके अचीवमेंट से मुझे ज्‍यादा आश्‍चर्य नहीं है. आपने ड्यूटी करते हुए समर्पण, ईमानदारी और निष्‍ठा दिखाई है.

एक यूजर ने यहां तक लिख दिया कि मुंबई में मैरी की बहुत जरूरत है. क्‍योंकि कई लोग महिलाओं के लिए आरक्षित डिब्‍बे में सफर करते हुए दिख जाते हैं. हालांकि, कुछ लोगों ने रेलवे को भी ट्रोल किया और लिखा- ट्रेन लेट होती है, उस पर भी फाइन लगना चाहिए.

1 करोड़ 55 लाख का जुर्माना एक कर्मचारी ने वसूला.

CTI Collect One Crore Fine: दक्षिणी रेलवे ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए लिखा कि मैरी के अलावा दो और टिकट चेकिंग स्‍टाफ ने 1 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का जुर्माना वसूला है. इन सभी ने यह जुर्माना अप्रैल 2022 मार्च 2023 के बीच वसूल किया है.

राहुल गांधी दोषी करार मोदी सरनेम मानहानि केस में हुई 2 साल की सजा

चेन्‍नई डिवीजन के डिप्‍टी चीफ टिकट इंस्‍पेक्‍टर एस नंदा कुमार( S Nanda Kumar) ने 1 करोड़ 55 लाख की पेनल्‍टी वसूली. वहीं सीनियर टिकट एग्‍जामिनर शक्थिवेल( Sakthivel)1.10 करोड़ रुपए बतौर जुर्माना वसूले.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author