Jhansi Railway Station: एक बार फिर बदला जाएगा झांसी रेलवे स्टेशन का कोड, लंबे समय से थी मांग

Jhansi Railway Station: उत्तर प्रदेश में झांसी के निवासियों की एक लंबी मांग आखिरकार रेलवे ने पूरी कर दी है. झांसी के रेलवे स्टेशन जिसका नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी तो कर दिया गया था…

झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया गया था. इसके बाद झांसी के आम नागरिकों, सामाजिक संगठनों और कई जनप्रतिनिधियों द्वारा इस बदलाव का विरोध किए जाने के बाद स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन कर दिया गया था.

Jhansi Railway Station
Jhansi Railway Station

उत्तर प्रदेश में झांसी के निवासियों की एक लंबी मांग आखिरकार रेलवे ने पूरी कर दी है. झांसी के रेलवे स्टेशन जिसका नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी तो कर दिया गया था, लेकिन रेलवे के कोड में लंबे समय तक स्टेशन का नाम VGLB ही लिखा हुआ था.

अब इस कोड को बदलकर VGLJ कर दिया गया है. वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन का कोड जल्द ही VGLJ हो जाएगा. झांसी वासी लंबे समय से स्टेशन कोड बदलने की मांग उठा रहे थे.

कुछ समय पहले झांसी रेलवे स्टेशन का नाम

Jhansi Railway Station: दरअसल कुछ समय पहले झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया गया था. इसके बाद झांसी के आम नागरिकों, सामाजिक संगठनों और कई जनप्रतिनिधियों द्वारा इस बदलाव का विरोध किए जाने के बाद स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन कर दिया गया था. लेकिन रेलवे की आधिकारिक सूची और टिकट्स पर स्टेशन का कोड VGLB ही लिखा रहता था.

बिना टिकट वाले बच कर रहे, इस महिला रेलकर्मी से वसूला 1 करोड़ रुपये जुर्माना!

कई लोगों द्वारा इसकी शिकायत की गई कि जब स्टेशन का नाम बदला जा चुका है तो कोर्ट परिवर्तित क्यों नहीं किया जा रहा. इस मांग को पूरा करते हुए अब जाकर भारतीय रेलवे ने स्टेशन कोड बदल दिया है. स्टेशन कोड VGLJ कर दिया गया है. शीघ्र ही सिस्टम में अपडेट होने के पश्चात स्टेशन का नया कोड उपयोग में लाया जाएगा. झांसी के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है.

लोगों की भावानाओं का रखा ध्यान

Jhansi Railway Station: भारतीय रेलवे के झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन का कोड VGLB के स्थान पर VGLJ होगा.

शीघ्र ही सिस्टम में अपडेट होने के पश्चात स्टेशन का नया कोड उपयोग में लाया जाएगा. झांसी के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

Next Post

LPG Cylinder Price: बड़ी खुशखबरी! LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जाने क्या है नये रेट 

Sat Apr 1 , 2023
LPG Cylinder Price: आज वित्त वर्ष के पहले दिन ही लोगों को बड़ी खुशखबरी मिली है । लोगों को एलपीजी की कीमतों में राहत मिली है । एलपीजी सिलेंडर के दाम 92 रुपये तक कम हो गए हैं हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की […]
LPG Cylinder Price

Read This More