NIA Human Trafficking Raid: मानव तस्करी मामले में NIA की 10 राज्यों में छापेमारी, कश्मीर से लेकर हरियाणा तक में कार्रवाई

Estimated read time 1 min read

NIA Human Trafficking Raid:राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मानव तस्करी मामले में जम्मू-कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम जम्मू-कश्मीर के जम्मू और सांबा शहर के कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. वहीं असम के गुवाहाटी में फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में एनआईए के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं

मानव तस्करी मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम 10 राज्यों में पहुंची हुई है, जहां अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. इन राज्यों में त्रिपुरा, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पुडुचेरी, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक शामिल हैं.

NIA Human Trafficking Raid
NIA Human Trafficking Raid

नई दिल्लीः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मानव तस्करी मामले में जम्मू-कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम जम्मू-कश्मीर के जम्मू और सांबा शहर के कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. वहीं असम के गुवाहाटी में फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में एनआईए के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं. जिन 10 राज्यों में एनआईए की यह कार्रवाई चल रही है, उनमें त्रिपुरा, असम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, हरियाणा, पुडुचेरी, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर शामिल है.

महादेव बेटिंग ऐप के ‘मालिक’ के खुलासे पर बोले CM भूपेश बघेल, दावा- आरोपी से नहीं है जान-पहचान

NIA Human Trafficking Raid:वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने बुधवार को देश की राजधानी नई दिल्ली सहित कश्मीर के अलग-अलग जिलों में छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई आतंकी फंडिंग मामले से जुड़ी हुई है. मीडिया रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने अनंतनाग और पुलवामा जिलों में कई जगह छापेमारी की है.

टेरर फंडिंग का खुलासा

NIA Human Trafficking Raid:बता दें कि जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग का खुलासा जम्मू-कश्मीर की जांच एजेंसी ने अगस्त 2021 में किया था. एसआईए ने श्रीनगर स्थित विशेष अदालत में दो आरोपियों के खिलाफ दायर आरोपपत्र में टेरर फंडिंग के सबूत दिखाए थे. वहीं राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के जम्मू और सांबा जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की और म्यांमा से आए एक रोहिंग्या मुसलमान को हिरासत में लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने कहा कि छापेमारी म्यांमा से आए प्रवासियों की झुग्गियों तक ही सीमित थी और पासपोर्ट अधिनियम के उल्लंघन और मानव तस्करी से संबंधित एक मामले की जांच के संबंध में की गई थी. अधिकारी ने बताया कि जफर आलम को देर रात करीब दो बजे जम्मू के बठिंडी इलाके में उसके अस्थायी आवास से गिरफ्तार किया गया.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author