Traffic Related Problems: यातायात के सुचारु व व्यवस्थित संचालन तथा यातायात से सम्बंधित परेशानियों को दूर करने के लिए मीटिंग का आयोजन।

Estimated read time 1 min read

Traffic Related Problems: पुलिस आयुक्त कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम की अध्यक्षता में यातायात के सुचारु व व्यवस्थित संचालन के लिए, यातायात से सम्बंधित समस्याओं को दूर करने के लिए व सड़क सुरक्षा के संबंध में श्री दीपक गहलावत IPS, पुलिस उपायुक्त, मुख्यालय (गुरुग्राम), श्री वीरेंद्र विज IPS, पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक (गुरुग्राम), श्री सिद्धांत जैन IPS, पुलिस उपायुक्त दक्षिण (गुरुग्राम), श्री जितेंद्र गहलावत DTO (गुरुग्राम) के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया।

Traffic Related Problems
Traffic Related Problems

पुलिस आयुक्त कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम की अध्यक्षता में यातायात के सुचारु व व्यवस्थित संचालन के लिए, यातायात से सम्बंधित समस्याओं को दूर करने के लिए व सड़क सुरक्षा के संबंध में श्री दीपक गहलावत IPS, पुलिस उपायुक्त, मुख्यालय (गुरुग्राम), श्री वीरेंद्र विज IPS, पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक (गुरुग्राम), श्री सिद्धांत जैन IPS, पुलिस उपायुक्त दक्षिण (गुरुग्राम), श्री जितेंद्र गहलावत DTO (गुरुग्राम) के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया।

दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

  • इस दौरान गुरुग्राम के विभिन्न चौक/सड़कों पर गढ्ढों/टूटी हुई सड़कों के कारण लगने वाले जाम की समस्या से निपटने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को रोड रिपेयर करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
  • इस दौरान एमजी रोड, मेफ़ील्ड टी-पॉइंट पर टूटे हुए रोड व सड़क के गढ्ढों के कारण जाम लगता है जिनको रिपेयर करने के संबंध में निर्देश दिए गए। इसके अलावा एसपीआर रोड, शिव मूर्ति नजदीक पटौदी रोड, बसई रोड से हिमगिरि चौक आदि स्थानों को भी रिपेयर करने के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। धनकोट नहर ब्रिज पर सीवरेज ओवर फ्लो के कारण ट्रैफिक जाम व एक्सीडेंट होते हैं, उसको भी ठीक करने के संबंध में निर्देश दिए गए।
  • इस दौरान हीरो होंडा चौक पर ट्रैफिक लाइट पेड़ होने की वजह से दिखाई नहीं देती इसके संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए गए। महावीर चौक पर पार्किंग बनाने के लिए वहां सर्वे करने के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए। बिलासपुर चौक तथा पचगांव चौक पर फुट ओवर ब्रिज बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई।
  • इस मीटिंग में उपस्थित अधिकारियों को जिन स्थानों पर किसी भी तरह को कमी है तो उन्हें चिन्हित करके उन कमियों को पूरा करें। जहां पर पार्किंग है वहां पर पार्किंग बोर्ड, जिन स्थानों पर साईन बोर्ड नही है वहां पर साईन बोर्ड लगवाना सुनिश्चित करें।

वर्ल्ड कप मैच का टिकट ब्लैक में बेचने का आरोप, कौन हैं सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष?

  • इस मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए पुलिस आयुक्त महोदय ने सख्ती से आदेश दिए कि मीटिंग में डिस्कस हुए पॉइंट्स व दिशा-निर्देशों/आदेशों को पूरा ना करने के कारण अगर एक्सीडेंट की घटना में कोई मौत होती है या गंभीर दुर्घटना होती है तो संबधित अथॉरिटी/विभाग के विरुद्ध पुलिस कार्यवाही की जाएगी।उन्होंने कहा कि आज मीटिंग मे उठाये गए सभी मुद्दों पर तत्परता से कार्यवाही हो। लापरवाही की सूरत मे सम्बन्धित विभाग, कंपनी व अधिकारी जिम्मेवार होगा और उसके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।
  • पुलिस कर्मचारियों को सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल चालकों को उचित हिदायत दी जाएगी ताकि उनकी वजह से किसी भी प्रकार की कोई घटना ना हो। लापरवाही व यातायात के नियमों का पालन नहीं करने वालो पर पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी। पैदल यात्रियों व साईकिल चालकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए उचित रास्ता दिया जाएगा ताकि दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। पुलिस आयुक्त महोदय ने कहा कि सुरक्षित माहौल प्रदान करना पुलिस की प्राथमिकता है।
  • पुलिस आयुक्त महोदय ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों व RSO की टीम को कहा कि आमजन की सुविधा व ट्रैफ़िक के सुचारू संचालन के लिए यदि कोई मार्ग वन वे करना हो तो उसे चिन्हित करके उस मार्ग को वन वे करने पर गंभीरता से कार्य किया जाए।
  • इस मीटिंग में ACP ट्रैफिक, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पीडब्ल्यूडी बी & आर, NHAI, टोल प्लाजा के अधिकारी, सभी TI, ट्रैफिक थाना प्रबंधक, RSO आदि भी उपस्थित रहे।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author