Amritsar Golden Temple: स्वर्ण मंदिर के पास 6 दिन में तीसरा ब्लास्ट, लड़का- लड़की सहित 5 अरेस्ट, 8 बम हुए बरामद

Estimated read time 1 min read

Amritsar Golden Temple: अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास बुधवार की रात करीब 1 बजे एक और ब्लास्ट हुआ है । इससे पहले भी यहां दो ब्लास्ट हो चुके हैं । ताजा ब्लास्ट गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास हुआ ।

Amritsar Golden Temple
Amritsar Golden Temple

अमृतसर. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास बुधवार की रात करीब 1 बजे एक और ब्लास्ट हुआ है । इससे पहले भी यहां दो ब्लास्ट हो चुके हैं । ताजा ब्लास्ट गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास हुआ । इस मामले में लड़का- लड़की सहित 5 संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है । पुलिस की शुरुआती जांच में इनके पास से 8 बम बरामद हुए हैं । ये लड़का- लड़की सराय के 225 नंबर रूम में रुके हुए थे । इनसे संदिग्ध बैग मिला है । दोनों गुरदासपुर से हैं ।

अमृतसर के गोल्डन टेम्पल के करीब तीसरा ब्लास्ट

Amritsar Golden Temple: अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास बुधवार रात तीसरा ब्लास्ट होने से दहशत फैल गई है । ताजा धमाका पिछले ब्लास्ट से दो किमी दूर हुआ । धमाके जैसी तेज़ आवाज सुनाई देने के बाद श्री गुरु रामदास जी निवास भवन के बाहर पुलिस ने संदिग्धों को घेरा । पुलिस के अनुसार यह आवाज़ विस्फोट हो सकती है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है ।

जंतर- मंतर पर कल की हिंसा देखकर विनेश फोगाट का बड़ा ऐलान- हम सभी मेडल करेंगे वापस

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा- हमें रात में 1215 बजे के आसपास जानकारी मिली की एक धमाके जैसी भारी आवाज़ सुनाई दी है शायद फिर से धमाका हुआ है । हम अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह एक धमाका था, इसकी जांच की जा रही है । इसे वेरिफाई किया जा रहा है ।

स्वर्ण मंदिर में 6 और 8 मई की रात भी हुए थे ब्लास्ट

Amritsar Golden Temple: एनएसजी की टीम के मंगलवार( 9 मई) को अमृतसर पहुंचने पर डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि शहर में 30 घंटे के भीतर हुए दो विस्फोटों की जांच के लिए पंजाब पुलिस सभी एजेंसियों की मदद ले रही है । राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक टीम ने सोमवार को दूसरे विस्फोट स्थल का दौरा किया और निरीक्षण किया ।

पहला धमाका 6 मई की रात स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट पर हुआ । विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया और इलाके की कुछ इमारतों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए । 8 मई की सुबह उसी सड़क पर हुए दूसरे कम तीव्रता के विस्फोट में एक और व्यक्ति घायल हो गया । पंजाब पुलिस ने कहा कि उसे इलाके से ऐसा कोई ट्रिगर डिवाइस या डेटोनेटर नहीं मिला है, जिसका इस्तेमाल किया गया हो ।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा- ब्लास्ट की हर एंगल से जांच

Amritsar Golden Temple: डीजीपी यादव ने कहा,” हम अमृतसर की घटना की गहराई से जांच कर रहे हैं । हमें कोई डेटोनेटर या ऐसी कोई चीज नहीं मिली है । हमारी फोरेंसिक टीम जांच कर रही है ।” उन्होंने लुधियाना में मीडिया से कहा, “ हम सभी एंगल से जांच कर रहे हैं । यदि कोई शरारत, कोई आतंकी एंगल या कोई व्यक्तिगत मंशा है, तो हम पूरी तरह से जांच करेंगे । ” डीजीपी ने कहा-” इन सभी( एजेंसियों) के सहयोग से हम यह पता लगाना चाहते हैं कि क्या हुआ और तथ्य क्या हैं ।”

सोमवार( 8 मई) को अमृतसर का दौरा करने वाले डीजीपी ने पहले कहा था कि ऐसा लगता है कि विस्फोटक एक कंटेनर में रखा गया था । उन्होंने कहा कि इसे बहुत ही क्रूडली और असेंबल किया गया था और इसमें किसी छर्रे का इस्तेमाल नहीं किया गया था ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author