Regarding Alien: एलियन के आने के कोई सबूत नहीं, US पेंटागन की Investigation रिपोर्ट जारी

Estimated read time 1 min read

Regarding Alien: उड़नतश्तरी, एलियन (Alien) या यूएफओ (UFO) को लेकर आज की कई रहस्य बने हुए हैं और दुनियाभर के वैज्ञानिक लंबे समय से इस बारे शोध ( Investigation) भी कर रहे हैं।

Regarding Alien
Regarding Alien

हम अक्सर यूएफओ या एलियन के धरती पर आने की खबर सुनते हैं और कई बार आसमान में रहस्यमयी चीजों के दिखने के बारे में भी रिपोर्ट पढ़ते हैं लेकिन अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने यूएफओ और एलियन ने हाल ने इस बारे में अपडेट दिया है। अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं की जांच के संबंध में अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन लंबे समय से काम कर रहा है।

Regarding Alien: पेंटागन ने हाल में अपडेट जानकारी देते हुए कहा कि अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के संबंध में उन्हें सैकड़ों रिपोर्ट प्राप्त हुई है, लेकिन अभी तक एलियन के धरती पर आने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।पेंटागन के खुफिया और सुरक्षा विभाग के सचिव स्तर के अधिकारी रोनाल्ड मोल्ट्री ने कहा अभी तक की जांच में हमने ऐसा कुछ भी नहीं देखा है, जो हमें मानने के लिए बाध्य करें कि हमने जो भी वस्तुएं देखी हैं, धरती के बाहर की है।

पेंटागन को जून 2021 तक 144 रिपोर्ट मिली थी

Regarding Alien: यूएफओ के संबंध में जांच करने वाली टीम से जुड़े शॉन किर्कपैट्रिक ने कहा कि अज्ञात वस्तुओं के संबंध में “सैकड़ों” रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं, जिनमें से कुछ पुराने हैं। पेंटागन को जून 2021 तक 144 रिपोर्ट मिली थी, जिसमें यूएफओ देखे जाने का दावा किया गया था, लेकिन जांच के बाद कोई भी अधिकारी यह नहीं बताएगा कि कितने मामलों का एलियन के मिलने की पुष्टि हुई है।

दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा करने वाली लड़की आई सामने, वायरल तस्वीर पर दिया जवाब

रोनाल्ड मोल्ट्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इनमें से कई मामलों को खतरनाक नहीं माना जाएगा और यह “गुब्बारे जैसी चीजें और यूएवी जैसी चीजें हो सकती हैं, जो निगरानी या खुफिया संग्रह के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए संचालित होती हैं।” वहीं दूसरी ओर जब किर्कपैट्रिक से यह पूछा गया कि क्या कोई रिपोर्ट किसी ऐसी चीज का संकेत देती है जो राष्ट्रीय सुरक्षा, सैन्य सुविधा या अमेरिकी कर्मियों के लिए खतरा पैदा कर सकती है, किर्कपैट्रिक ने उत्तर दिया, “हां।”

देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMMTi9Aow9I7bAg?ceid=IN:en&oc=3

Share This:

You May Also Like

More From Author