Rashmika Mandanna Fake Video: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का फेक वीडियो हुआ वायरल , केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

Estimated read time 1 min read

Rashmika Mandanna Fake Video: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। असली वीडियो ब्रिटिश-भारतीय लड़की जारा पटेल का है। इंस्टाग्राम पर उसके 415K फॉलोअर्स हैं। उन्होंने यह वीडियो 9 अक्टूबर को इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था।

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के वायरल डीपफेक वीडियो पर केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की गलत सूचनाओं से प्लेटफार्मों को निपटने की जरूरत है।

Rashmika Mandanna Fake Video
Rashmika Mandanna Fake Video

नई दिल्ली: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। असली वीडियो ब्रिटिश-भारतीय लड़की जारा पटेल का है। इंस्टाग्राम पर उसके 415K फॉलोअर्स हैं। उन्होंने यह वीडियो 9 अक्टूबर को इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था।

जारा पटेल के वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई। उसके चेहरे की जगह रश्मिका मंदाना का चेहरा लगाया गया और वीडियो को सोशल मीडिया पर रश्मिका मंदाना का बताकर पोस्ट कर दिया गया। वीडियो वायरल होने पर लोग ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने किया पोस्ट

Rashmika Mandanna Fake Video: इस मामले में केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की “गलत सूचना के हानिकारक रूप से प्लेटफार्मों को निपटने की जरूरत है”। एक्स पर केंद्रीय मंत्री ने पोस्ट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत केंद्र सरकार इंटरनेट का उपयोग करने वाले सभी नागरिकों की “सुरक्षा और विश्वास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध” है।”

अप्रैल 2023 में अधिसूचित आईटी नियमों का उल्लेख करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को गाइडलाइन्स का पालन “कानूनी दायित्व” के रूप में करना होगा। सभी प्लेटफार्मों को सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी यूजर द्वारा कोई गलत सूचना पोस्ट न की जाए।

क्या है राजस्थान का जल जीवन मिशन घोटाला? कई बड़े अधिकारियों के घरों पर छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

जब सरकार या किसी भी यूजर द्वारा रिपोर्ट की जाती है तो गलत सूचना को 36 घंटों में हटाना चाहिए। यदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नियमों का पालन करने में विफल रहते हैं तो नियम 7 लागू किया जाएगा।प्लेटफॉर्म को आईपीसी के प्रावधानों के तहत पीड़ित व्यक्ति द्वारा कोर्ट में ले जाया जा सकता है।

वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया तहलका

Rashmika Mandanna Fake Video: रश्मिका मंदाना के वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। ऑनलाइन डाले जाने के बाद से इसे 14 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। उन्होंने इस मामले पर चिंता जताई और भारत में डीपफेक घटनाओं से निपटने के लिए “कानूनी और नियामक ढांचे की तत्काल आवश्यकता” पर जोर दिया है।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author