Bomb Threats In Schools: बेंगलुरु के 15 स्कूलों को दी बम से उड़ाने की धमकी, स्कूलों को ईमेल के जरिए भेजी धमकी, पुलिस कर रही जांच

Estimated read time 1 min read

Bomb Threats In Schools: बेंगलुरु में कम से कम 15 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी इन स्कूलों को ईमेल के जरिए भेजी गई है. बसवेश्वरनगर के नेपेल और विद्याशिल्पा समेत सात स्कूलों को और येलहंका इलाके में स्थित अन्य निजी स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं. पुलिस ने स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए एहतियात के तौर पर धमकी प्राप्त करने वाले स्कूलों से छात्रों को बाहर निकाला और जांच शुरू की.

पुलिस ने स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए एहतियात के तौर पर धमकी प्राप्त करने वाले स्कूलों से छात्रों को बाहर निकाला और जांच शुरू की. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के आवास के सामने स्थित एक प्ले स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल प्राप्त हुआ.

Bomb Threats In Schools
Bomb Threats In Schools

बेंगलुरु: बेंगलुरु में कम से कम 15 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी इन स्कूलों को ईमेल के जरिए भेजी गई है. बसवेश्वरनगर के नेपेल और विद्याशिल्पा समेत सात स्कूलों को और येलहंका इलाके में स्थित अन्य निजी स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं. पुलिस ने स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए एहतियात के तौर पर धमकी प्राप्त करने वाले स्कूलों से छात्रों को बाहर निकाला और जांच शुरू की. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के आवास के सामने स्थित एक प्ले स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल प्राप्त हुआ.

Bomb Threats In Schools: पुलिस सभी स्कूलों की तलाशी ले रही है, अभी तक कुछ नहीं मिला है. ऐसा लग रहा है कि यह एक फर्जी कॉल है, पुलिस तलाश जारी रखे हुए है. पिछले साल भी बेंगलुरु के कई स्कूलों को इसी तरह की ईमेल धमकियां मिली थीं, लेकिन वे सभी अफवाहें निकलीं. इस धमकी के बारे में तब पता लगा, जब स्कूलों के स्टाफ ने सुबह मेल चेक करने के लिए अपने ईमेल अकाउंट खोले. बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर बी दयानंद ने बताया कि बम निरोधक दस्ते स्कूल परिसर की जांच कर रहे हैं.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को जेल से फिर मिला ब्रेक, 21 दिन की फरलो हुई मंजूर, अगले हफ्ते आ सकते है बाहर

जिन स्कूलों को बम की धमकी मिली थी उनमें से एक ने अभिभावकों को संदेश भेजा था कि सुरक्षा कारणों से बच्चों को घर वापस भेजा जा रहा है. चिंतित अभिभावक स्कूल परिसरों के बाहर अपने बच्चों को सुरक्षित घर वापस लाने के लिए इंतजार करते देखे गए.

बेंगलुरु में ​पहले भी स्कूलों और संस्थानों को मिली है धमकी

Bomb Threats In Schools: इससे पहले 19 जुलाई 2022 को भी बेंगलुरु में 30 स्कूलों को ऐसी ही धमकी दी गई थी. 8 अप्रैल 2022 को को भी 6 स्कूलों को धमकी भरा मैसेज भेजा गया था. ये सभी ध​मकियां फर्जी निकली थीं. गत नवंबर में बेंगलुरु के होसुर रोड  स्थित टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. पुलिस जांच में पता लगा था कि नौकरी से निकाले गए एक पूर्व कर्मचारी ने गुस्से में यह धमकी दी थी. ऐसे ही एक मामले में 20 मई 2022 को एक अजनबी ने फोन करके बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी थी.

केआईए के अधिकारियों ने बताया था कि सुबह 3:30 बजे एयरपोर्ट पुलिस कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने कॉल किया. उसने सिर्फ इतना कहा कि ‘बम धमाका होगा’ और कॉल डिस्कनेक्ट कर दी. पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल एक्शन लेते हुए पूरे एयरपोर्ट का निरीक्षण किया. बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया. एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल और पॉइंट्स पर कड़ी चेकिंग की गई. लेकिन कहीं भी कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली थी. बाद में पता लगा था कि यह एक होक्स कॉल थी.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

 

Share This:

You May Also Like

More From Author