Red Alert Issued: न निकले बाहर, 22 मार्च तक जारी किया गया रेड अलर्ट, जानिए क्यों?

Estimated read time 1 min read

Red Alert Issued: यूपी में मौसम ने एका एक करवट बदल ली है. पूरे प्रदेश में खासतौर पर पूर्वांचल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. यहां पर अगले 4 से 5 दिन बेजोड़ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग से रेड अलर्ट जारी होने के बाद बस्ती जिला प्रशासन ने अपनी एडवाइजरी जारी कर दी है. जिसके तहत लोगों से अपील किया गया है कि वो घर से न निकले या बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर जाए.

Red Alert Issued
Red Alert Issued

यूपी में मौसम ने एका एक करवट बदल ली है. पूरे प्रदेश में खासतौर पर पूर्वांचल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. यहां पर अगले 4 से 5 दिन बेजोड़ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. बारिश के साथ- साथ तेज हवा और ओले भी पड़ सकते हैं. मौसम विभाग के चेतावनी के बाद बस्ती जिला प्रशासन ने भी अपनी एडवाइजरी जारी की है और लोगो को घर में सुरक्षित रहने की सलाह दी है.

मौसम की जानकारी न्यूज के माध्यम से लेते रहें

Red Alert Issued: मौसम विभाग से रेड अलर्ट जारी होने के बाद बस्ती जिला प्रशासन ने अपनी एडवाइजरी जारी कर दी है. जिसके तहत लोगों से अपील किया गया है कि वो घर से न निकले या बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर जाए. भीड़- भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे, खुले सीवर और बिजली के तारों के नीचे न खड़े हों,

सतीश कोशिक की अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई थी, पुलिस कई एंगल से कर रही जांच

निमार्ण कार्य वाले स्थल से दूर रहें, पानी को उबाल कर पिए, पशुओं को सुरक्षित स्थान पर रखते हुए उनके खाने पीने की व्यवस्था कर लें, मौसम की जानकारी न्यूज के माध्यम से लेते रहें, सभी कर्मचारी अधिकारी अपने ड्यूटी पर तैनात रहें, सभी सरकारी गैर सरकारी हॉस्पिटल को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही साथ आकाशीय बिजली से बचने के लिए दामिनी एप को डाउनलोड करने को कहा गया है.

कब से कब है रेड अलर्ट

Red Alert Issued: एडीएम बस्ती कमलेश चन्द्र ने बताया कि 18 से 24 मार्च तक रेड अलर्ट जारी किया गया है. सभी लोग प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुएही कोई कार्य करे. साथ ही सभी परिस्थितियों में प्रशासन जनता के साथ है. कोई भी समस्या होने पर पब्लिक प्रशासन से सम्पर्क कर सकता है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author