Vaishno Devi Devotees: वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, दुर्गा भवन में फ्री में ठहर सकेंगे श्रद्धालु

Estimated read time 1 min read

Vaishno Devi Devotees: देश- दुनिया से माता वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है । उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने माता वैष्णो देवी में बने दुर्गा भवन का उद्घाटन किया ।

मनोज सिन्हा 22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी चैत्र नवरात्रों के लिए तीर्थयात्रियों के लिए सुचारू दर्शन और सुरक्षा सहित व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगे ।

Vaishno Devi Devotees
Vaishno Devi Devotees

 

देश- दुनिया से माता वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है । उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने माता वैष्णो देवी में बने दुर्गा भवन का उद्घाटन किया । उपराज्यपाल ने कहा कि अब श्रद्धालुओं को माता के भवन में रुकने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा । क्योंकि दुर्गा भवन का पुनर्निर्माण आने वाले दिनों यानी विशेष रूप से नवरात्रि से भक्तों के लिए काफी सहायक सिद्ध होगा ।

25 हजार श्रद्धालुओं के ठहरने की सुविधा

Vaishno Devi Devotees: चैत्र नवरात्र पर वैष्णो देवी में भक्तों को निःशुल्क ठहरने की सुविधा मिलेगी । दरअसल, कटरा में श्री माता वैष्णो देवी भवन का निर्माण किया गया है । भवन में 25 हजार श्रद्धालुओं के ठहरने की सुविधा है । भवन को तैयार होने में 19 महीने लगे थे । इसकी लागत 27 करोड़ है ।

5 मंजिला भवन 70,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला

Vaishno Devi Devotees: 5 मंजिला भवन 70,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है । भवन में चार लिफ्ट हैं, वाशरूम, लॉकर, कंबल स्टोर, भोजनालय के साथ शयनगृह और कमरों की सुविधा भी है और प्रत्येक फ्लोर पर विकलांग तीर्थयात्रियों के लिए स्पेशल वाशरूम का निर्माण किया गया है ।

मेघालय में बीजेपी की करारी हार की तीन बड़ी वजहें जानिए

मनोज सिन्हा 22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी चैत्र नवरात्रों के लिए तीर्थयात्रियों के लिए सुचारू दर्शन और सुरक्षा सहित व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगे ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author