CRPF Cobra Commandos: जम्मू कश्मीर में पहाड़ों में छिपकर सुरक्षा बलों पर हमला, 100 से ज्यादा आतंकी एक्टिव, घाटी भेजे गए CRPF के कोबरा कमांडो

Estimated read time 1 min read

CRPF Cobra Commandos: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का एक आंकड़ा सामने आया है, जिसके मुताबिक, अभी भी घाटी में सौ से ज्यादा आतंकी एक्टिव हैं. जिनमें सरहद पार से आए आतंकियों के साथ-साथ लोकल आतंकवादी भी शामिल हैं.

आंकड़े बताते (CRPF Cobra Commandos) हैं कि पिछले साल यानी साल 2022 में जम्मू कश्मीर में एक्टिव आतंकियों की संख्या 137 थी, लेकिन इस साल अभी तक यह आंकड़ा 111 का है. यानी इस साल पिछले वर्ष की अपेक्षा घाटी में एक्टिव आतंकियों की संख्या में कमी आई है.

CRPF Cobra Commandos
CRPF Cobra Commandos

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का एक आंकड़ा सामने आया है, जिसके (CRPF Cobra Commandos) मुताबिक, अभी भी घाटी में सौ से ज्यादा आतंकी एक्टिव हैं. जिनमें सरहद पार से आए आतंकियों के साथ-साथ लोकल आतंकवादी भी शामिल हैं. इस साल जम्मू कश्मीर में एक्टिव आतंकियों की संख्या पिछले साल की अपेक्षा कम है.

पिछले वर्ष की अपेक्षा घाटी में एक्टिव आतंकियों की संख्या

CRPF Cobra Commandos: जानकारी के अनुसार, जम्मू कश्मीर कुल 111 आतंकी एक्टिव हैं, जिसमें 71 पाकिस्तानी आतंकी है और 40 आतंकी लोकल. जानकारी मिली है कि साल 2023 में अब तक कश्मीर में 47 आतंकी मारे गए हैं, जिसमे से 38 विदेशी आतंकी थे. जबकि 204 आतंकी पकड़े गए हैं.

सिद्दू मूसेवाला के बाद अब सिंगर हनी सिंह को जान से मारने की धमकी, मांगी 50 लाख रुपये की फिरौती

CRPF Cobra Commandos: आंकडे बताते हैं कि पिछले साल यानी साल 2022 में जम्मू कश्मीर में एक्टिव आतंकियों की संख्या 137 थी, लेकिन इस साल अभी तक यह आंकड़ा 111 का है. यानी इस साल पिछले वर्ष की अपेक्षा घाटी में एक्टिव आतंकियों की संख्या में कमी आई है.

100 कोबरा कमांडो शामिल

CRPF Cobra Commandos: उधर, सीआरपीएफ (CRPF) सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर सामने आई है. पता चला है कि सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो फोर्सेज की एक खास यूनिट को जम्मू कश्मीर भेजा गया है. जिसमें 100 कोबरा कमांडो शामिल हैं. घाटी में जंगल और पहाड़ों में छुपकर सुरक्षा बलों पर हमला करने वाले आतंकियों के तरीकों पर कोबरा कमांडो खास नज़र रख रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, वहां आतंकियों के खिलाफ अगर ऑपरेशन की जरूरत पड़ी तो कोबरा कमांडो उसके लिए वहां मौजूद फोर्सेज की मदद करेंगे.

पहाड़ों में छिपकर सुरक्षा बलों पर हमला

CRPF Cobra Commandos: आपको बता दें कि जंगल और गुरिल्ला वॉर फेयर में कोबरा कमांडों को महारत हासिल है. पिछले कुछ दिनों से आतंकी जम्मू कश्मीर के जंगलों और पहाड़ों में छिपकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं. इसलिए इन्हें जम्मू कश्मीर के जंगलों में आतंकियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है. कोबरा नक्सलियों से निपटने के लिए एक खास फोर्स है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

 

You May Also Like

More From Author