Delhi-Gurugram Expressway: दिल्ली- गुरुग्राम एक्सप्रेसवे रहेगा 3 महीने तक बंद, जानिए कारण और वैकल्पिक रूट

Estimated read time 1 min read

Delhi-Gurugram Expressway: दिल्ली- गुरुग्राम एक्सप्रेसवे में, राष्ट्रीय राजमार्ग 48( NH- 48) के 500 मीटर के हिस्से को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक फ्लाईपास्ट और दो अंडरपास बनाने के लिए लगभग तीन महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा ।

जानकारी के मुताबिक, NHAI दिल्ली की दिशा में सड़क के बगल में स्लिप लेन बनाएगी, जहां ट्रैफिक को फिर से रूट किया जाएगा

Delhi-Gurugram Expressway
Delhi-Gurugram Expressway

दिल्ली- गुरुग्राम एक्सप्रेसवे में, राष्ट्रीय राजमार्ग 48( NH- 48) के 500 मीटर के हिस्से को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक फ्लाईपास्ट और दो अंडरपास बनाने के लिए लगभग तीन महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा ।

शिव मूर्ति के करीब-

Delhi-Gurugram Expressway: द्वारका एक्सप्रेसवे को नेल्सन मंडेला मार्ग से एक अंडरपास से जोड़ा जाएगा, जबकि द्वारका लिंक रोड को दूसरे के माध्यम से NH- 48 से जोड़ा जाएगा, जैसा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण( NHAI) ने कहा है कि उनके ऊपर, फ्लाईपास्ट CNG पंप और शिव मूर्ति के करीब के स्थानों को जोड़ेगा । द्वारका एक्सप्रेसवे 29 किलोमीटर का मार्ग है जो वर्तमान में दिल्ली में शिव मूर्ति से गुरुग्राम में खेरकी दौला क्षेत्र तक बनाया जा रहा है ।

दिन का समय-

Delhi-Gurugram Expressway: हाईवे से वाहनों को डायवर्ट करने के लिए NHAI कैरिजवे से सटे स्लिप रोड का निर्माण करेगा । विशेष पुलिस आयुक्तS.S यादव ने बताया कि, “ शिव मूर्ति चौराहे के पास NH- 48 पर यातायात को मुख्य राजमार्ग से नवनिर्मित स्लिप रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा । NHAI के अधिकारियों के अनुसार, निर्माण कार्य 90 दिन केअंदर पूरा किया जाएगा ।

सतीश कोशिक की अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई थी, पुलिस कई एंगल से कर रही जांच

नए आवासीय एस्टेट-

Delhi-Gurugram Expressway: आधुनिक गुरुग्राम में इस एक्सप्रेसवे के साथ- साथ कई नए आवासीय एस्टेट विकसित हुए हैं । 83वीं और 84वीं सड़कें, साथ ही साथ 99- 113, मार्ग के साथ आवासीय क्षेत्र हैं । क्षेत्र कोड 105, 106, 109, 110, 110ए, 111, 112, और 113 सभी कमर्सियल रुप से डिज़ाइन किए गए हैं ।

जे कुमार और लार्सन एंड टुब्रो-

Delhi-Gurugram Expressway: पूर्व में उत्तरी परिधीय सड़क( NPR) के रूप में जाना जाता था, यह परियोजना 2016 में NHAI को सौंपी गई थी । बीस या अधिक फ्लाईओवर/ पुल, दो रेल ओवरब्रिज/ अंडरपास, ग्यारह कार अंडरपास, बीस भूमिगत पैदल यात्री क्रॉसिंग, और एक2.5 मीटर चौड़ा चक्र/ जे कुमार और लार्सन एंड टुब्रो ने अब निर्माणाधीन मोटरवे के लिए बाइक पथ की योजना बनाई गई है ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author