Gujarat Assembly Election: 6 बार के BJP विधायक मधु श्रीवास्तव का पार्टी से इस्तीफा

Estimated read time 1 min read

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात के वाघोड़िया से छह बार विधायक रहे मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से से इस्तीफा दे दिया है। मधु श्रीवास्तव का टिकट काटते हुए इस बार भाजपा ने अश्विन पटेल को मैदान में उतारा है।

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान चरम पर है। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी रणनीति में जुटे हुए हैं। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र के साथ उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं।

 

Gujarat Assembly Election
Gujarat Assembly Election

बीजेपी ने 166 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी की ओर से घोषणा के बाद एक मौजूदा और 4 पूर्व विधायकों ने टिकट नहीं मिलने पर बगावती रुख अपनाया है। वाघोड़िया से छह बार विधायक रहे मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। श्रीवास्तव टिकट कटने से नाराज चल रहे थे।

वाघोड़िया से 6 बार के विधायक का टिकट कटा

वडोदरा जिले में एक मौजूदा और दो पूर्व बीजेपी विधायक भी टिकट नहीं मिलने नाराज हैं। पार्टी ने वाघोड़िया से छह बार के विधायक मधु श्रीवास्तव का टिकट काटते हुए इस बार अश्विन पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे नाराज होकर मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

तन मन और धन से BJP के लिए काम किया : मधु श्रीवास्तव

कार्यकर्ताओं में मधु श्रीवास्तव ने इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने तन, मन और धन से भाजपा के लिए काम किया है। कार्यकर्ताओं में गुस्सा है कि मेरा टिकट काटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच कार्यकाल तक सेवा का मौका देने के लिए मैं बीजेपी का शुक्रगुजार हूं, मुझे मनाने कोई नहीं आया। मैं 500 कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा से इस्तीफा देता हूं। श्रीवास्तव ने कहा था कि अगर उनके समर्थक चाहेंगे तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

सूरत में AAP को बड़ा झटका

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का कल आखिरी दिन है। इससे पहले आप पार्टी को सूरत में बड़ा झटका लगा है। अल्पेश कथीरिया के पाटीदार रिजर्व आंदोलन समिति के नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। विजयभाई मंगेकिया सहित कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा भावनगर पास संयोजक नितिन घेलानी समेत कई लोग बीजेपी में शामिल हो गए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने टोपी और कमरबंद पहनकर उनका पार्टी में स्वागत किया। (Gujarat Assembly Election)

रवींद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) की पत्नी और बहन आमने सामने

कांग्रेस और बीजेपी के दो नेताओं ने इसे और दिलचस्प बना दिया है। ये नेता इसलिए खास है क्योंकि इनका सीधा संबंध भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा से है। एक तरफ उनकी पत्नी रीवाबा जडेजा हैं तो दूसरी तरफ बहन नयना जडेजा हैं। जामनगर नॉर्थ सीट राजनीति की पिच है। बीजेपी ने इस सीट से जडेजा की पत्नी रीवाबा को टिकट दिया है। वहीं अब कांग्रेस की नयना यानी उनकी भाभी उनका खुलकर विरोध कर रही हैं।

देश–दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म–कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author