Announcement Regarding Liquor Ban: ‘NDA सरकार बनी तो बिहार में शराबबंदी खत्म करेंगे’, Liquor Ban को लेकर मांझी की घोषणा

Estimated read time 1 min read

Announcement Regarding Liquor Ban: शराबबंदी को लेकर अक्सर बिहार में सवाल खड़े किए जाते रहे हैं. सत्ताधारी दल जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले को पूरी तरह सफल बताते हैं, वहीं विपक्ष पार्टियां इस पर लगातार सवाल खड़े करती रही हैं.

बिहार में शराबबंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन मांझी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि अगर हमारी (एनडीए) सरकार बनी तो बिहार में शराबबंदी को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा. इसके साथ ही मांझी ने नीतीश सरकार द्वारा कराए जाने वाले सर्वेक्षण पर भी बड़ा सवाल खड़ा किया.

Announcement Regarding Liquor Ban
Announcement Regarding Liquor Ban

पटना: शराबबंदी को लेकर अक्सर बिहार में सवाल खड़े किए जाते रहे हैं. सत्ताधारी दल जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले को पूरी तरह सफल बताते हैं, वहीं विपक्ष पार्टियां इस पर लगातार सवाल खड़े करती रही हैं. अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए (NDA) का हिस्सा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने बड़ी घोषणा करते हुए कह दिया है कि बिहार में अगर हमलोगों (NDA) की सरकार बनी तो बिहार में पूरी तरह शराबबंदी खत्म कर दिया जाएगा.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को जेल से फिर मिला ब्रेक, 21 दिन की फरलो हुई मंजूर, अगले हफ्ते आ सकते है बाहर

Announcement Regarding Liquor Ban: मांझी ने कहा, शराबबंदी को लेकर हम लोग बैठक करेंगे और गुजरात मॉडल पर भी चर्चा करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो पूरी तरह से शराबबंदी खत्म भी कर दिया जाएगा. जीतन मांझी ने शराबबंदी को लेकर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार के जिलों में शराब के बिक्री को लेकर जितने लोग बंद हैं, उनमें 80 फीसदी लोग सिर्फ दलित हैं और दलितों का शोषण किया जा रहा है. नीतीश कुमार सिर्फ दलित प्रेम की बात करते हैं पर हमेशा दलितों को अपमानित करने का काम किया है.

सरकार द्वारा किए जाने वाले सर्वेक्षण पर उठाया सवाल

Announcement Regarding Liquor Ban: बिहार में शराबबंदी के बाद से क्या स्थिति है और लोग शराबबंदी को लेकर क्या सोचते हैं, इसे लेकर बिहार सरकार आने वाले दिनों में सर्वेक्षण करने वाली है. सरकार के द्वारा सर्वेक्षण की तैयारी पूरी कर ली गई है, इसे लेकर जीतन राम मांझी ने बड़ा सवाल खड़ा करते हुए नीतीश सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं.

मांझी ने कहा कि शराबबंदी को लेकर सर्वेक्षण की वही रिपोर्ट आएगी जो आती रही है. सर्वेक्षण में आंकड़े दिए गए हैं. अधिकारियों को पहले से ही बता दिया गया है कि उसका रिपोर्ट शराबबंदी के समर्थन में देना है और यह पहले से तय है किसे समर्थन में ही सर्वेक्षण के आंकड़े जारी किए जाएंगे, जबकि हकीकत इससे बिलकुल विपरीत है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

 

Share This:

You May Also Like

More From Author