Wrestlers Protest: आज होगी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को किया नोटिस जारी

Estimated read time 1 min read

Wrestlers Protest: महिला पहलवानों के धरना प्रदर्शन मामले में सांसद बृज भूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं । दरअसल दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह इस मामले में आज एफआईआर दर्ज करेंगे

दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी है । महिला पहलवान बृज भूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रही हैं और इसी मांग को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है ।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

महिला पहलवानों के धरना प्रदर्शन मामले में सांसद बृज भूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं । दरअसल दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह इस मामले में आज एफआईआर दर्ज करेंगे । दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी है ।

Wrestlers Protest: महिला पहलवान बृज भूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रही हैं और इसी मांग को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है । सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने भी सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराया कि दिल्ली पुलिस आज एफआईआर दर्ज करेगी ।

सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया था दिल्ली पुलिस को नोटिस

Wrestlers Protest: बता दें कि बीते कई दिनों से धरने पर बैठीं महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी । याचिका में मांग की गई थी कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए । पहलवानों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिस पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था । आज सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि वह आज इस मामले में एफआईआर दर्ज करेंगे ।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान क्या हुआ?

Wrestlers Protest: वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की कि वह महिला पहलवानों की सुरक्षा के लिए दिशा- निर्देश जारी करे और इसकी मॉनिटरिंग के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश को नियुक्त किया जाए । दिल्ली पुलिस की तरफ से कोर्ट में पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि ये सभी मामले पुलिस द्वारा देखे जाएंगे ।

जंतर- मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन के बीच साक्षी मलिक ने कहा, ‘‘ हम जंतर- मंतर से नहीं हटेंगे. यह लड़ाई नहीं रुकेगी. ’’

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को हलफनामा देने का भी निर्देश दिया । इस हलफनामे में नाबालिग लड़कियों की सुरक्षा के लिए उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी देने का निर्देश दिया गया है । साथ ही कहा है कि दिल्ली पुलिस नाबालिग लड़कियों के लिए खतरे की भी समीक्षा करे ।

क्या है मामला

Wrestlers Protest: ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट समेत कई पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं । पहलवानों का आरोप है कि महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण होता है, साथ ही कुश्ती महासंघ अध्यक्ष पर तानाशाही चलाने के आरोप भी लग रहे हैं ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author