Liquor Ben 5 Days: दिल्ली में ये पांच दिन नहीं मिलेगी शराब, मुद्दा देखिए

Estimated read time 1 min read

Liquor Ben 5 Days: दिल्ली में शराब घोटाले का मुद्दा छाया हुआ है । भाजपा और कांग्रेस दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं । मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं ।

जांच अब भी चल रही है । इस मामले के तार दक्षिण के कई लोगों से जुड़े हैं । आशंका जताई जा रही है कि आगे और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं । इस बीच, अगले 3 महीनों के लिए ड्राई डे( List of Sot Days) भी घोषित कर दिया गया है ।

Liquor Ben 5 Days
Liquor Ben 5 Days

नई दिल्ली राजधानी दिल्ली में रहने वाले पीने के शौकीनों के लिए यह काम की खबर है । दिल्ली सरकार ने मौजूदा पुरानी एक्साइज पॉलिसी को छह महीने के लिए और बढ़ा दिया है । इसके साथ ही सरकारी अधिकारियों को निर्देश भी दिया गया है कि वे नई पॉलिसी जल्दी तैयार कर लें ।

ड्राई डे की भी घोषणा कर दी गई है

Liquor Ben 5 Days: एक अधिकारी ने बताया कि अभी नई पॉलिसी तैयार नहीं है, इसीलिए मौजूदा नीति को ही एक्सटेंड कर दिया गया है । इस अवधि के दौरान ड्राई डे( List of Sot Days in Delhi) की भी घोषणा कर दी गई है । जी हां, जून तक आई लिस्ट के मुताबिक दिल्लीवालों को निम्नलिखित पांच दिनों में शराब नहीं मिलेगी ।

महावीर जयंती( 4 अप्रैल 2023)

गुड फ्राइडे( 7 अप्रैल)

ईद- उल- फितर( 21- 22 अप्रैल)

बुद्ध पूर्णिमा( 5 मई 2023)

ईद- उल- जुहा( 28- 29 जून)

Liquor Ben 5 Days: दिल्ली सरकार ने पिछले साल 31 अगस्त को अपनी एक्साइज पॉलिसी 2021- 22 लागू की थी । उस पर प्राइवेट दुकानदारों को शराब का लाइसेंस बांटने में अनियमितताओं और पक्षपात के आरोप लगे । इस नीति के तहत 849 शराब की दुकानों के लाइसेंस प्राइवेट फर्म को दिए गए थे । हालांकि चीफ सेक्रट्री की रिपोर्ट आने के बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी । इसके बाद से दिल्ली की AAP सरकार में हड़कंप मचा हुआ है ।

आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के मास्टरमाइंड

Liquor Ben 5 Days: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने ऐलान किया है कि केजरीवाल सरकार के’ शराब घोटाले’ के खिलाफ भाजपा 16 मार्च से जन जागरण अभियान शुरू करेगी । यह 26 मार्च तक चलेगा । उधर, दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल इस शराब घोटाले के मास्टरमाइंड हैं और वह जांच से बच नहीं सकते ।

ठगी का नया तारिका कॉल पर न्यूड वीडियो बनाकर ठगे 4.5 लाख

इसी मामले में तेलंगाना के सीएम की बेटी के. कविता भी घिर गई हैं । उनके विजय नायर, अरुण पिल्लई, बुच्ची बाबू और दिनेश अरोड़ा से संबंधों को लेकर पूछताछ हुई है । शराब घोटाला केस में फंसे दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तिहाड़ में बंद हैं ।

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author