Maharana Pratap Sena Leader: दिल्ली के यूपी भवन में एक्ट्रेस से यौन शोषण, महाराणा प्रताप सेना का अध्यक्ष गिरफ्तार

Estimated read time 1 min read

Maharana Pratap Sena Leader: दिल्ली के यूपी भवन में अभिनेत्री से यौन शोषण के आरोपी राज्यवर्धन सिंह परमार को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. राज्यवर्धन महाराणा प्रताप सेना का अध्‍यक्ष है.

महाराणा प्रताप सेना के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राज्यवर्धन सिंह परमार को दिल्ली पुलिस ने बुधवार को उज्जैन से अरेस्ट कर लिया है. उस पर 26 मई को दिल्ली के यूपी भवन में एक एक्ट्रेस से यौन शोषण का आरोप है. उसके खिलाफ दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में केस दर्ज है. इस मामले को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है.

Maharana Pratap Sena Leader
Maharana Pratap Sena Leader

दिल्ली के यूपी भवन में अभिनेत्री से यौन शोषण के आरोपी राज्यवर्धन सिंह परमार को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. राज्यवर्धन महाराणा प्रताप सेना का अध्‍यक्ष है. वह 26 मई को उज्जैन में एक कार्यक्रम में शामिल हुआ था, तभी उसे पकड़ा गया.

Maharana Pratap Sena Leader: पुलिस के अनुसार, पीड़ित महिला ने बताया था कि 26 मई को आरोपी उसे दो मंत्रियों से मिलाने के बहाने यूपी भवन ले गया था लेकिन वहां पहुंचकर उसने उसका यौन उत्पीड़न किया. पीड़िता ने बताया कि जब उसने विरोध किया तो उसे डराया और धमकाया गया. फिलहाल पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद उस कमरे को सील कर दिया है, जहां कथित घटना हुई थी.

सीसीटीवी फुटेज में दिखा आरोपी

Maharana Pratap Sena Leader: वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने पर पता चला कि आरोपी 26 मई को दोपहर 12 बजकर 22 मिनट पर महिला के साथ इमारत में पहुंचा और पीड़िता के साथ दोपहर 105 मिनट परिसर से निकला था.

बारिश के मौसम में संभल कर निकले बहार, आशमानी बिजली गिरने से पिछले दो दिनों में 12 की मौत

इन धाराओं में दर्ज हुआ है केस

Maharana Pratap Sena Leader: पीड़िता की शिकायत के आधार पर, आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 354( महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए( यौन उत्पीड़न) और 506( आपराधिक धमकी) के तहत चाणक्यपुरी थाने में केस दर्ज किया गया है.

सीएम के आदेश पर 3 अफसर सस्पेंड

Maharana Pratap Sena Leader: वहीं इस मामले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के आदेश पर यूपी भवन में तैनात 3 अफसरों दिनेश कारुष, राकेश चौधरी और पारस को सस्‍पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा एक आउटसोर्स कर्मचारी को भी हटा दिया गया है.

वहीं यूपी भवन के प्रभारी प्रबंधक के खिलाफ जांच गठित कर दी गई है. सीएम के आदेश पर ही इस मामले की जांच शुरू हुई है. वहीं यौन उत्‍पीड़न के आरोपों पर राज्‍यवर्धन सिंह ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर सफाई दी है. उसका दावा है कि उसे जानबूझकर फंसाया जा रहा है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author