परिवार पहचान पत्र में दर्ज गलत डाटा को ठीक करवाने के लिए आयोजित किए जाएंगे शिविर

10 व 11 और 16 से 18 दिसंबर तक आयोजित होंगे शिविर, पारिवारिक आय (Income) को छोडक़र बाकी डाटा को पीपीपी में करवा सकते है अपडेट, शिविरों के आयोजन को लेकर एडीसी अखिल पिलानी ने ली अधिकारियों की बैठक

कुरुक्षेत्र 6 दिसंबर अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने कहा कि हरियाणा परिवार पहचान अथोर्टी के तत्वाधान में जिला प्रशासन के सहयोग से परिवार पहचान पत्र में व्यक्ति की आय को छोडक़र परिवार के डाटा में बदलाव करवाने संबंधी विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे। एडीसी अखिल पिलानी मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में परिवार पहचान पत्र से संबंधित आयोजित बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

परिवारिक आय को छोडक़र परिवार पहचान पत्र में डाटा में बदलाव

एडीसी अखिल पिलानी ने कहा कि आगामी 10 व 11 दिसंबर और 16 से 18 दिसंबर को परिवार पहचान पत्र में व्यक्ति की परिवारिक आय को छोडक़र परिवार पहचान पत्र में डाटा में बदलाव करवाने संबंधी शिविर आयोजित किए जा रहे है। इन शिविरों से संबंधित 5 व्यक्तियों की एक कमेटी बनाई गई है, जिसमें एक टीम लीडर होगा, जो कि राजकीय स्कूल से होगा।
इसके अलावा सीएससी से एक लोकल आप्रेटर, चुनाव कार्यालय से बीएलओ, राशन डिपू से संबंधित कर्मचारी, बिजली विभाग से संबंधित कर्मचारी शामिल है। इसके अलावा इस कमेटी के सहयोग के लिए सक्षम युवा भी लगाए गए है। उन्होंने कहा कि शिविर में कोई भी व्यक्ति जिन्होंने परिवार पहचान पत्र की आईडी बनवाई हुई और उस पर साईन करके अपलोड नहीं की हुई है, वह साईन करके अपलोड करवा सकता है।

जन्मतिथि से संबंधित अपना प्रमाण पत्र भी अपलोड करवा

उन्होंने कहा कि इसके अलावा जन्मतिथि से संबंधित अपना प्रमाण पत्र भी अपलोड करवा सकता है ताकि समय पर बुढ़ापा पैंशन व संबंधित सुविधाएं व्यक्ति को प्रदान की जा सके। अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन शिविरों में किसी भी परिवार की आईडी में आय से संबंधित कोई भी बदलाव नहीं होगा और ना ही इन शिविरों में आयुष्मान कार्ड और राशन कार्ड बनाए जाएंगे। इन शिविरों को आयोजित करने का मात्र एक उदेश्य है कि किसी के परिवार पहचान पत्र में कोई गलती है तो वह उसे बदलवा सकता है। इन शिविरों से संबंधित स्थान जल्द ही निर्धारित कर दिए जाएंगे और संबंधित अधिकारियों औश्र कर्मचारियों को प्रशिक्षण संबंधी शैडयूल जारी कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि व्यक्ति को परिवार पहचान पत्र से संबंधित हरियाणा परिवार पहचान अथोर्टी द्वारा टेक्टस मैसेज और वॉयस काल से भी सूचना दी जाएगी। इस मौके पर क्रिड विभाग की डीएम ममता, सीएससी जिला मैनेजर मोहित शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
Share This:

Next Post

पहले अपनी प्रेमिका की गोली मारी इसके बाद खुद को मारी गोली

Wed Dec 7 , 2022
Lover Girlfriend Death in Rewari : हरियाणा में मर्डर ओर सुसाइड की खौफनाक वारदात, पहले अपनी प्रेमिका की गोली मारकर की हत्या, इसके बाद खुद को भी मारी गोली   मिली जानकारी के अनुसार, नूंह जिले के गांव जिम्नावत निवासी जगदीश बाइक पर सवार होकर बुधवार सुबह […]

Read This More

error: Content is protected !!