Old Age Pension Increased: प्रदेश में जल्द ही बुढ़ापा पेंशन बढ़ाकर की जाएगी तीन हज़ार रुपये: मनोहर लाल

Estimated read time 1 min read

Old Age Pension Increased: मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में नागरिकों के घरों के ऊपर से गुजरने वाली बिजली लाइन को हटाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने 151 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया हैं। मुख्यमंत्री मंगलवार को चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के आईजी सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

Old Age Pension Increased
Old Age Pension Increased

Old Age Pension Increased: मुख्यमंत्री ने कहा कि घरों के ऊपर से गुजरने वाली लाइन की समस्या का समाधान करने के लिए बिजली विभाग को निर्देश जा चुके है। उन्होंने बिजली विभाग से कहा कि भविष्य में बिजली की लाइन के नीचे निर्माण नहीं होने दिया जाये।
मुख्यमंत्री ने उतराखंड में हुए हादसे में जान गंवाने वाले नागरिकों को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी । इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने रेडक्रॉस की सहायता से दिव्यांगों को दिव्यांग जनसहायक उपकरण भी प्रदान किये। उन्होंने घरेलू उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाये गये उत्पादों की स्टाल का अवलोकन किया।

वृद्धावस्था सम्मान पेंशन में जल्द की जायेगी बढ़ौतरी

Old Age Pension Increased: मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा है कि हरियाणा देश का बुजुर्गों को सर्वाधिक पेंशन देने वाला राज्य है। बुजुर्गों की पेंशन में जल्द ही बढ़ौतरी करके तीन हज़ार रुपये किए जाएँगे। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के नागरिक को 60 वर्ष की आयु पूरी होने पर पेंशन के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ते। परिवार पहचान पत्र के माध्यम से स्वतः ही पेंशन बन रही है। जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने मौक़े पर ही 22 लोगों की पेंशन बनवाकर कार्ड प्रदान किए।

राशन डिपुओं में गड़बड़ की जाँच एसीबी करेगी

Old Age Pension Increased: जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष दिव्यांग नागरिकों ने जिला में कुछ राशन डिपुओं पर गड़बड़ की शिकायत की। मुख्यमंत्री ने राशन डिपुओं पर फर्जी राशन कार्ड बनवाकर राशन लेने सहित राशन से जुड़ी अन्य शिकायतों की जाँच एंटी करप्शन ब्यूरो को करने के आदेश दिये।

मुख्यमंत्री ने हिसार में दो सड़कों के निर्माण की घोषणा की

Old Age Pension Increased: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 37 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली हिसार से खानक और 8 करोड़ की लागत से बनने वाली हिसार से बालसमंद रोड़ के निर्माण की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 करोड़ रुपये की लागत की 14 सड़कों के टेंडर पहले ही हो चुके है, जिनपर जल्दी काम शुरू हो जाएगा।आयुष्मान योजना से आमजन को मिल रहा स्वास्थ्य लाभ

सिद्दू मूसेवाला के बाद अब सिंगर हनी सिंह को जान से मारने की धमकी, मांगी 50 लाख रुपये की फिरौती

Old Age Pension Increased: मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान योजना लाभप्रद सिद्ध हो रही है। लोगों को पाँच लाख रुपये तक का मुफ़्त इलाज इस योजना के तहत प्रदान किया जा रहा है। हिसार विधानसभा क्षेत्र में 77566 आयुष्मान कार्ड बनवाए है। जिनमें से 868 कार्डधारकों ने 2 करोड़ 74 लाख राशि का इलाज करवाकर योजना का लाभ उठाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दयालु योजना के तहत 75 करोड़ रुपये की राशि वित्तीय सहायता के रूप में उपलब्ध करवाई गई है। इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, सांसद डॉ. डीपी वत्स, मेयर गौतम सरदाना सहित अधिकारी मौजूद रहे

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

Share This:

You May Also Like

More From Author