Pakistan Economy: कंगाल पाक‍िस्‍तान ने तोड़े महंगाई के सभी र‍िकॉर्ड, आंकड़ा जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Estimated read time 1 min read

Pakistan Economy: आर्थ‍िक संकट और नकदी की क‍िल्‍लत का सामना कर रहे पाक‍िस्‍तान का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया क‍ि अल्पावधि महंगाई दर का मापन करने वाला संवेदी कीमत सूचकांक( SPI) इस सप्ताह सालाना आधार पर बढ़कर38.42 प्रतिशत हो गया.

pakistan crisis

Pakistan Economy: आर्थ‍िक संकट और नकदी की क‍िल्‍लत का सामना कर रहे पाक‍िस्‍तान का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान में सालाना महंगाई दर इस हफ्ते बढ़कर रिकॉर्ड38.42 प्रतिशत पर पहुंच गई. जरूरी चीजों के दाम में लगातार इजाफा होने से पाकिस्तान में महंगाई दर र‍िकॉर्ड लेवल पर है.

आंकड़ों का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया

Pakistan Economy: पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया क‍ि अल्पावधि महंगाई दर का मापन करने वाला संवेदी कीमत सूचकांक( SPI) इस सप्ताह सालाना आधार पर बढ़कर38.42 प्रतिशत हो गया.

SPI मुद्रास्फीति34.83 प्रतिशत दर्ज हुई

Pakistan Economy: साप्ताहिक स्तर पर एसपीआई में2.89 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, पिछले सप्ताह इसमें0.17 प्रतिशत वृद्धि हुई थी. पिछले सप्ताह एसपीआई मुद्रास्फीति34.83 प्रतिशत दर्ज की गई थी. महंगाई में यह वृद्धि पाकिस्तान सरकार के नए टैक्‍स लगाने और पेट्रोलियम प्रोडक्‍ट की कीमत बढ़ाने के कारण हुई है. सरकार ने आईएमएफ से1.1 अरब डॉलर की मदद मिलने की शर्त के तौर पर यह कदम उठाया है.

इतनी महंगी हुई चीजें

Pakistan Economy: पेट्रोल की कीमतों में एक हफ्ते में8.82 प्रतिशत, 5 लीटर खाने की कीमत में8.65 प्रतिशत, एक किलो घी के दाम में8.02 प्रतिशत, चिकन मीट की कीमत में7.49 प्रतिशत और डीजल की कीमत में6.49 प्रतिशत वृद्धि हुई है.

पीएम मोदी के मुरीद बन गए हैं पाकिस्‍तानी. तारीफ करते थक नहीं रहा PAK मीडिया

साप्ताहिक स्तर पर टमाटर की कीमतों में14.27 प्रतिशत की कमी आई है, जिसके बाद प्याज की कीमतों में13.48 प्रतिशत, अंडों की कीमतों में4.24 प्रतिशत, लहसुन की कीमतों में2.1 प्रतिशत और आटा की कीमतों में0.1 प्रतिशत की कमी आई है.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author