नारनौल में एक महिला को आंगनबाड़ी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 5 लाख रुपए हड़प लिए

हरियाणा के नारनौल में एक महिला को आंगनबाड़ी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 5 लाख रुपए हड़प लिए गए। पीड़िता ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत भेजी।

इसके बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इससे पूर्व शिकायत पुलिस में दी थी, मगर पुलिस ने तब मामला दर्ज नहीं किया था।

नौकरी के लिए मांगे 7 लाख

गृहमंत्री को भेजी शिकायत में गांव भूषण निवासी रीना ने बताया कि वह हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (एचएसआरएलएम) में कार्य करती है। इसके तहत उसे गांव गांव जाकर फील्ड का काम करना होता है। गांव महरमपुर के कुलदीप जांगड़ा ने उसको आंगनबाड़ी में नौकरी दिलाने की बता कही। वह मेहरमपुर की मंजू के साथ फील्ड वर्क पर गई थी, तब कुलदीप के संपर्क में आई। कुलदीप ने कहा कि वह 7 लाख रुपए में उसको नौकरी लगवा देगा।

गुरुग्राम लेकर गया, लेटर देने के मांगे रुपए

कुलदीप ने इसके बाद उसे फोन करके नौकरी लगवाने का पूरा विश्वास दिलाया। इस पर उन्होंने कहा कि वह गरीब है। 7 लाख रुपए एक बार में नहीं दे सकती। जिस पर उन्होंने कहा कि सारे डॉक्यूमेंट और आधार कार्ड व्हाट्सएप कर दे। डॉक्यूमेंट वॉट्सऐप करने के बाद उसको मंजू के घर आकर 10 हजार रुपए दिए। बाद में जिसको कभी 5000 तो कभी 20 हजार रुपए दिए गए। सितंबर 2021 में वह गुड़गांव सीएम डीपीडी हाउस लेकर गया। वहां पर सारी कार्रवाई करने के बाद कहा कि नौकरी का लेटर पैसे देने के बाद देगा।

आरोपी ने दी ये धमकी

उस दिन उसे 50 हजार रुपए नकद दिए और 20 हजार रुपए फोन पे द्वारा दिए गए। इसके बाद अलग अलग प्रकार से कुलदीप को 5 लाख 83 हजार रुपए दे दिए। कुलदीप ने धमकी दी कि बाकी के बचे हुए पैसे जल्दी से दिलवा दे, वरना वह दी हुई राशि हड़प लेगा।

केवल 80 हजार रुपए लौटाए

बार बार उसके दबाव देने पर यह कहा गया कि वह बहुत गरीब है। पैसे नहीं दे पाएगी। यह पैसे भी उसने किसी से उधार ले कर दिए हैं। इस पर उससे पैसे भी वापस मांगे गए तो उसने 80 हजार लौटा दिए, लेकिन बाकी के 5 लाख 3 हजार रुपए वह नहीं लौटा पाया। उसने शिकायत पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बाद में गृह मंत्री अनिल विज को मामले से अवगत कराया, तब पुलिस ने केस दर्ज किया। अभी आरोपी कुलदीप की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Share This:

Next Post

आफताब का नार्को टेस्ट आज, खुलेंगे कई और राज, सामने आएगी पूरी कहानी!

Thu Dec 1 , 2022
एफएसएल के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को रोहिणी के एक सरकारी अस्पताल में आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा. एफएसएल की टीम जांच के लिए तैयार है. एफएसएल ने सवालों का लिस्ट तैयार कर लिया है. श्रद्धा वालकर हत्याकांड में हर दिन नए खुलासे हो […]

Read This More

error: Content is protected !!