Security System And Traffic: दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक को व्यवस्थित रखने के लिए कमर कसी

Estimated read time 1 min read

Security System And Traffic: नए साल पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक को व्यवस्थित रखने के लिए कमर कस ली है. दिल्ली में 16,500 से अधिक पुलिसकर्मी, 1,000 ट्रैफिक के जवान तैनात किए जाएंगे. वहीं, 1,six hundred जगहों पर पिकेट्स लगाए गए हैं.

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता “बहुत खराब” हो गई है. शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शनिवार सुबह 369 तक पहुंच गया. दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब होने के साथ, एयर क्वालिटी मैनेजमेंट आयोग ने लोगों को लिए एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में घर से काम करना, कारपूलिंग करना और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना शामिल है. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार की शाम शीत लहर चलेगी और तेज ठंड की स्थिति बन सकती है.

Security System And Traffic
Security System And Traffic

दिल्ली में नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में लोगों के पब, बार, रेस्टोरेंट और मार्केट के लिए घर से बाहर निकलने की संभावना है, ऐसे में दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक को व्यवस्थित रखने के लिए कमर कस ली है. दिल्ली में 16,500 से अधिक पुलिसकर्मी, 1,000 ट्रैफिक के जवान तैनात किए जाएंगे.

Security System And Traffic: वहीं, 1,six hundred जगहों पर पिकेट्स लगाए गए हैं. इसके अलावा a hundred twenty five एंटी ड्रिंकिंग प्वाइंट्स बनाए गए हैं जहां ड्रिंक एंड ड्राइव की टेस्टिंग की जाएगी. ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता मिलता है तो उसे खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा करने वाली लड़की आई सामने, वायरल तस्वीर पर दिया जवाब

Security System And Traffic: अधिकारियों के मुताबिक भीड़ को कम करने के लिए नए साल की पूर्व संध्या पर रात nine बजे के बाद से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन के छूटने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी.

एडवाइजरी में कहा गया है कि.

– आने जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें. कहीं भी आवागमन के लिए साइकिल या पैदल चलने की कोशिश करें.
– जो लोग घर से दफ्तर का काम कर सकते हैं वो घर से ही करने की कोशिश करें. बाहर निकलने से बचें.
– कमरे को गर्म करने या गर्मी पाने के लिए कोयले और लकड़ी को न जलाएं.
– खुले में कुछ भी जलाने से बचें. बिजली के हीटर का इस्तेमाल कर सकते हैं.
– कार्यों को सीमित कर कम यात्रा करें. जहां भी संभव हो पैदल चलें.

देशदुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्मकर्मपाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Social Awaj News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Social Awaj फेसबुकपेज लाइक करें

follow us on google news banner black 1

You May Also Like

More From Author